Dhirendra Shastri celebrated Holi with thousands of devotees

Holi Special : बागेश्वर धाम में धीरेंद्र शास्त्री ने हजारों भक्तों के साथ मनाई होली, बीजेपी और कांग्रेस विधायकों ने भी जमकर उड़ाई गुलाल

Dhirendra Shastri celebrated Holi with thousands of devotees: बागेश्वर धाम में भी होली बड़े ही धूमधाम से मनाई गई है।

Edited By :   Modified Date:  March 8, 2023 / 06:26 PM IST, Published Date : March 8, 2023/6:23 pm IST

Dhirendra Shastri celebrated Holi with thousands of devotees : नई दिल्ली। देश में चारों ओर होली की धूम देखी जा रही है। कई जगहों पर विशेष और अनोखी होली मनाई जाती है। भारत ही नहीं बल्कि कई देशों में होली का त्योहार मनाया जाता है। होली की धूम बॉलीवुड से लेकर टीम इंडिया में भी देखने को मिल रही है। इतना ही नहीं देश की राजनीति भी इस समय पक्ष विपक्ष को किनारे पर रखकर होली के रंग में डूबी हुई है। देश के पीएम, राष्ट्रपति और अन्य देशों के सीएम मंत्रियों ने भी होली के साथ अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं दी हैं।

read more : माणिक साहा ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी सहित बीजेपी के इन दिग्गज नेताओं की रही मौजूदगी 

Dhirendra Shastri celebrated Holi with thousands of devotees : इतना ही नहीं बागेश्वर धाम में भी होली बड़े ही धूमधाम से मनाई गई है। 2022 में बागेश्वर धाम सरकार के संग फूलो की होली खेली गयी थी। इस साल भी बाला जी दरबार के सभी भक्त श्रद्धालु को आमंत्रित किया गया है। आपको बता दे कि बागेश्वर धाम पर होली के दिन की शुरुआत विशेष पूजा से होती है। इसके बाद बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र शास्त्री श्रद्धालुओं से मुलाकात करते है। इस दौरान होली पर बागेश्वर धाम में बीजेपी विधायक प्रदुमन सिंह लोधी और कांग्रेस विधायक नीरज दीक्षित ने जमकर होली खेली।

read more : होली में पसरा मातम! रायपुर में विवाद के बाद चाकू मारकर हत्या, पेंड्रा में 2 बच्चों की एनीकट में डूबने से मौत 

Dhirendra Shastri celebrated Holi with thousands of devotees : धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि बुंदेलखंड होली के लिए प्रसिद्ध है। ऐसी मान्यता है कि होली बुंदेलखंड से ही प्रारंभ हुई है। होलिका और प्रहलाद की कथा जो पुराणों में लिखी है वह एरच गांव से प्रारंभ हुई । यह झांसी से 80 किलोमीटर दूर है। वहां पर होलिका का दहन हुआ था इसलिए बुंदेलखंड होली का गढ़ माना जाता है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers