Due to Corona government imposed restrictions regarding petrol and diesel

प्रदेश में तेजी से फैल रहा है कोरोना, पेट्रोल-डीजल को लेकर यहां की सरकार ने लगाए प्रतिबंध

Due to Corona government imposed restrictions regarding petrol and diesel : प्रदेश में तेजी से फैल रहा है कोरोना, पेट्रोल-डीजल को लेकर यहां

Edited By: , July 21, 2022 / 12:00 PM IST

Corona Update MP : भोपाल। देश में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। देश में सबसे ज्यादा मामले राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र से सामने आ रहे है। इसके साथ ही मध्यप्रदेश में भी कोरोना तेजी से अपने पैर पसार रहा है। मध्यप्रदेश में भी कोरोना के मामलों में उछाल आया है। स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में 216 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि की गई है। इसके साथ ही बता दें प्रदेश में रोजाना मिलने वाले मरीजों का आंकड़ा 200 के पार पहुंच गया है। 〈 >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां CLICK करें*<<

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार मध्यप्रदेश के अलग-अलग जिलों से कुल 190 नए मामले सामने आए हैं। इसमें से भोपाल में मिले 47,इंदौर में 90,जबलपुर 23, खंडवा 12, वहीं ग्वालियर और सीहोर में 8-8 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की गई। इसके साथ ही अब प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़कर एक्टिव केस 1283 हो गए है। इसके अलावा प्रदेश की संक्रमण दर 2.8% हुई जबकि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 76,603 वैक्सीनेशन हुआ।

बता दें सोमवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 7496 सैम्पल्स लिए गए थे। जिसमें से 190 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इसके साथ ही अब भोपाल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1207 हो गई है। प्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार सार्वजनिक जगहों पर प्रतिबंधों का ऐलान कर सकती है। कोरोना के मामलों को बढ़ता देख प्रदेश सरकार सार्वजनिक स्थानों में मास्क और दो गज दूरी जैसे प्रतिबंध लगा सकती है।

Read More : एनकाउंटर में मारे गए गैंगस्टर की मां का बड़ा बयान, ‘बेटा गुनहगार था तो सजा मिली..डेड बॉडी भी नहीं मागूंगी 

‘NO MASK NO FUEL’ अभियान

Corona Update MP : बता दें इसके अलावा देश के कई अन्य राज्यों में भी कोरोना के मामलों के चलते सख्ती बढ़ा दी गई है। इसी कड़ी में ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में बिना मास्क के पेट्रोल-डीजल पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। भुवनेश्वर में रोजाना कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए ‘NO MASK NO FUEL’ अभियान चलाया जा रहा है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

#HarGharTiranga