Farmer, Loss, Argument, Annadata upset, Oh God

किसान, नुकसान, घमासान, अन्नदाता परेशान, हे भगवान

face to face madhya prdesh : मध्यप्रदेश में मौसम किसानों से रुसवा है और रुसवाई ऐसी कि अन्नदाता को खून के आंसू रुलाने पर आमादा है।

Edited By :   Modified Date:  March 20, 2023 / 10:49 PM IST, Published Date : March 20, 2023/10:49 pm IST

भोपाल : face to face madhya prdesh : मध्यप्रदेश में मौसम किसानों से रुसवा है और रुसवाई ऐसी कि अन्नदाता को खून के आंसू रुलाने पर आमादा है। जिन खेतों में किसानों ने एड़ी-चोटी एक कर अपने अरमान बोए थे और सपनों की फसल की उम्मीद लगाए बैठे थे, वे तमाम अरमान और सपने आंखों से सैलाब बनकर बह गए। सरकार ने आंसू पोंछने के लिए हाथ बढ़ाएं हैं लेकिन विपक्ष उसे नाकाफी बता रहा है।

यह भी पढ़ें : मंगल और शनि ने मिलकर बनाया नवपंचम राजयोग, इन राशि वालों का चमकेगा भाग्य, थक जाएंगे नोट गिनते-गिनते 

face to face madhya prdesh : मध्यप्रदेश में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की मेहनत बर्बाद कर दी.. खेतों में खड़ी गेहूं, प्याज और तरबूज की फसल चौपट होने से अन्नदाता की मुश्किलें बढ़ गई हैं। सरकार नुकसान का सर्वे करा रही है लेकिन तहसीलदार आंदोलन पर हैं। ऐसे में कांग्रेस को सरकार पर सवाल उठाने का मौका मिल गया है। कांग्रेस विधायक गेहूं की खराब फसल लेकर विधानसभा भी पहुंच गए और सरकार से मुआवजे की मांग की।

यह भी पढ़ें : पुलिस अधीक्षक से 10 लाख रुपए की डिमांड करने वाला आरोपी गिरफ्तार… 

face to face madhya prdesh : किसानों की परेशानी पर प्रदेश सरकार भी गंभीर है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बैठक कर अधिकारियों को ट्रांसपेरेंसी के साथ सर्वे के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 5 दिन के अंदर सर्वे पूरा कर लिया जाएगा और सभी प्रभावित किसानों को हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी। बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने किसानों के लिए कभी कुछ किया ही नहीं।

यह भी पढ़ें : Delhi News : दिल्ली के कटेवरा गांव को मिली ये दो बड़ी सौगातें, सीएम केजरीवाल ने की घोषणा

face to face madhya prdesh : चुनावी साल में दोनों ही पार्टियां खुद को सबसे बड़ा किसान हितैषी बता रही हैं। एक ओर कुदरत का कहर है तो दूसरी ओर राजनीति की लहर है। ऐसे में सवाल ये है कि किसानों को मिलेगी पूरी राहत या जारी रहेगी सियासत ?

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers