FIR registered against 5 candidates in MPTET paper leak case

MPTET पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई, 5 परीक्षार्थियों के खिलाफ FIR, इस शख्स ने दर्ज कराई FIR

MPTET paper leak case: MPTET पेपर लीक मामले में FIR दर्ज कराई गई है। PEB परीक्षा नियंत्रक डॉ. डीके अग्रवाल ने FIR दर्ज कराई है। 

Edited By: , August 10, 2022 / 11:30 AM IST

भोपाल। MPTET paper leak case: MPTET पेपर लीक मामले में FIR दर्ज कराई गई है। PEB परीक्षा नियंत्रक डॉ. डीके अग्रवाल ने FIR दर्ज कराई है।  मामले में 5 परीक्षार्थियों के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है। इन पांच परीक्षार्थियों में 4 आरोपी ग्वालियर और 1 सागर जिले के हैं।  बता दें कि 5 मार्च से 26 मार्च 2022 के बीच MPTET परीक्षा आयोजित की गई थी। व्यापमं व्हिसलब्लोअर आनंद राय ने मामले का खुलासा किया था।

बता दें कि शिक्षक पात्रता परीक्षा (MP TET 2022) देने वाले छात्रों का आरोप था कि 25 मार्च को हुई परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हो चुका था। ग्वालियर में रहने वाले मदन मोहन नामक युवक ने भोपाल में हुए टीईटी के पेपर को लेकर सवाल खड़े किए थे। जानकारी के अनुसार, मध्यप्रदेश में भर्ती परीक्षा करवाने वाली एजेंसी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड पर इस बार आरोप लगे हैं कि शिक्षक पात्रता परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हुआ था। यह आरोप 25 मार्च को परीक्षा देने वाले ग्वालियर के एक छात्र ने लगाए थे।

Read More: दुखदः जाने-माने अंपायर का भीषण सड़क हादसे में निधन, खेल जगत शोक में डूबा

वहीं कांग्रेस ने पेपर लीक मुद्दे पर शिवराज सरकार को घेरा तो कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा पर सीएम के ओएसडी की तरफ से केस दर्ज कर दिया गया। केस में आरोप लगाया है कि केके मिश्रा ने बिना किसी सबूत के उनका नाम पेपर लीक मामले में उछाला। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी इस बात को कहा है कि कांग्रेस के नेता फर्जी स्क्रीनशॉट पर राजनीति कर रहे हैं। अगर पेपर लीक की जांच के लिए आवेदन आएगा, तो यकीनन मामले की जांच की जाएगी।

Read More: IAS टीना डाबी के नाम पर ठगी, whatsapp पर फोटो लगाकर कर रहा था ये मांग