Food poisoning happened to more than 15 students

फूड पॉइजनिंग की शिकार हुई 15 से अधिक छात्राएं, आनन-फानन में ले जाया गया अस्पताल

Food poisoning : जिले के टोरी ग्राम के कस्तूरबा गांधी छात्रावास में रविवार की रात्रि खाना खाने के बाद करीब एक दर्जन से अधिक छात्राओं को अचानक

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : November 21, 2022/8:00 am IST

दमोह : Food poisoning : जिले के टोरी ग्राम के कस्तूरबा गांधी छात्रावास में रविवार की रात्रि खाना खाने के बाद करीब एक दर्जन से अधिक छात्राओं को अचानक उल्टी दस्त होने लगे। इसके बाद तत्काल टोरी ग्राम पंचायत के सरपंच की सहायता से सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाय गया। जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : शुक्र के इस उपाय से सिंह राशिवाले हो जाएंगे मालामाल, बन रहा ये शुभ संयोग

रात का खाना खाने के बाद अचानक बिगड़ी छात्राओं की तबियत

Food poisoning :  मामले में जानकारी देते हुए छात्राओं ने बताया कि, रात्रि में खाना खाने के बाद अचानक उन्हें घबराहट ओर उल्टियां शुरू हो गई। कुछ छात्राओं के तेज उल्टी दस्त लगने लगे। इसकी जानकारी छात्राओं ने उपस्थित सहायक वार्डन से की थी। मगर सहायक वार्डन काफी देर तक टालमटोल और ठीक होने की बात करती रही।

वहीं जब कुछ छात्रों की हालत ज्यादा बिगड़ने लगी और छात्राओं ने जोर-जोर से रोना चालू किया तब स्थानीय सरपंच की सहायता से उन्हें जिला अस्पताल दमोह लाया गया। अब तक 15 से अधिक छात्रों के बीमार होने की जानकारी सामने आई है।

यह भी पढ़ें : प्रदेश में शीतलहर की चेतावनी, यहां 6 डिग्री तक लुढ़का पारा, तोड़ा पिछले 5 साल का रिकॉर्ड

आनन-फानन में अस्पाल पहुंची वार्डन

Food poisoning :  वहीं घटना की खबर लगते ही आनन-फानन में छात्रावास वार्डन दीप्ति चौबे भी जिला अस्पताल पहुंची, जहां छात्राओं और छात्रबास की वार्डन के बीच काफी नोकझोंक भी होती रही। बता दें कि इस दौरान छात्राओं ने दूषित ओर खराब खाना दिए जाने के जमकर आरोप लगाए। साथ ही छात्राओं ने कहा कि,जब हम लोग उक्त मामले की शिकायत करते है, तो वार्डन के द्वारा अपशब्द व अपमानित किया जाता है।

यह भी पढ़ें : ‘शाहरुख खान भारत की पहचान नहीं’ ये क्या बोल गए अर्जुन कपूर, मचा बवाल… 

छात्रावास के कर्मचारियों और परिजनों के बीच हुई जमकर तू तू मैं मैं

Food poisoning : छात्राओं के अनुसार छात्रावास की वार्डन हफ्तों छात्रावास नहीं जाती। हालांकि इस दौरान छात्राओं के आरोपो को वार्डन अपनी मजबूरी बताते दिखाई दी। वार्डन ने कहा कि, उनके लड़के को कैंसर की बीमारी है जिसके इलाज के चलते हुए वे अवकाश पर थी। इस दौरान बच्चियों के बीमार होने की खबर लगते ही, बच्चियों के परिजन भी जिला अस्पताल पहुंचे, जहां पर छात्रावास के कर्मचारियों और परिजनों के बीच जमकर तू तू मैं मैं होती रही। बीच में हालात हाथापाई के भी आसार बन गए लेकिन मोके पर उपस्थित लोगों के हस्तक्षेप से मामला शांत कराया गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें