fraud in the name of marriage: घूंघट की आड़ में हुआ धोखा

घूंघट की आड़ में हुआ धोखा, सुहागरात के समय हुआ ऐसा कांड, जिसके बाद सदमें में है दूल्हा और उसका परिवार

fraud in the name of marriage: घूंघट की आड़ में हुआ धोखा, सुहागरात के समय हुआ ऐसा कांड, जिसके बाद सदमें में है दूल्हा और उसका परिवार

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : October 21, 2022/2:56 pm IST

fraud in the name of marriage: भिंड। लुटेरे पैसों के लिए क्या कुछ नहीं करते यहां तक की नकली शादी रचा कर आम लोगों को लूटने का काम करते है। आज तक आपने लुटेरी दुल्हन और दूल्हा-दुल्हन की अदला-बदली के कई किस्से सुने होंगे लेकिन भिंड में घूंघट की आड़ में इतना बड़ा कांड हो गया जिसकी कल्पना किसीने नहीं की होगी। दरअसल मध्य प्रदेश के भिंड जिले के लहार थाना इलाके में एक हैरान करने वाला मामला सुर्ख़ियों में है। मामला शादी के नाम पर ठगी का है, जहां एक दूल्हे की शादी लड़के से ही करा दी। जो अगली सुबह 4 बजे बिना मुंह दिखाए फरार हो गया।

ये भी पढ़ें- त्योहारों में दुकानों पर बिक रहा जहर! आपने तो नहीं लिया, खाद्य विभाग ने कलेक्ट किए सैंपल

आरोपी ने इस बात का उठाया फायदा

fraud in the name of marriage: दरअसल, भिंड जिले के लहार में एक शख्स को दुल्हन की बजाय घूंघट की आड़ में लड़के के साथ विदा कर दिया गया। मामले का खुलासा पुलिस में हुई शिकायत के साथ हुआ। लहार क्षेत्र के मड़ैयापुरा में रहने वाले बुजुर्ग और उनके दो बेटे सालों से साथ रह रहे हैं। पत्नी का कई सालों पहले देहांत हो जाने से घर में कोई महिला भी नहीं है जो घर के काम काज कर सके। बड़े बेटे सोनू की उम्र ज्याद होने के कारण शादी नहीं हो रही थी। जिसके बाद सोनू के साथ काम करने वाले एक दोस्त ने बातों में फंसा कर सोनू की शादी के नाम पर ठगी कर ली।

ये भी पढ़ें- अब इस बीमारी ने बढ़ाई चिंता, बढ़ने लगे मरीज, पिछले 24 घंटे में मिले 21 नए मरीज

कोर्ट मैरिज करने से किया मना

fraud in the name of marriage: गुड्डू ने पिता-पुत्र को बातों में फंसा कर 80 हज़ार रुपये खर्च करने की बात की जिसके बाद उन्होंने पूरी रकम आरोपी गुड्डू को सौंप दी। 10 अक्टूबर को गुड्डू ने सोनू को फोन कर झाँसी चलने को कहा। इसके बाद दूल्हा सोनू अपने पिता के साथ झांसी पहुंचा, जहां रेलवे स्टेशन के पास बनी एक झोपड़ी में तीनों पहुंचे। कुछ देर बाद घूंघट ओढ़े दुल्हन को सोनू के पास खड़ा कर दिया। जब सोनू और उसके पिता ने मंदिर या कोर्ट से शादी करने की इच्छा जाहिर की, तो पुलिस का डर दिखाते हुए यह कह कर बात टालते हुए विदा कर दिया कि दुल्हन मिल गयी है शादी के चक्कर में मत पड़ो, दुल्हन को गांव ले जाओ।

ये भी पढ़ें- Doctors leave cancel: दिवाली के मौके पर डॉक्टर्स और स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टी पर लगी रोक, 24 घंटे तैनाती के आदेश जारी

शौचालय के नाम पर भागा लड़का

fraud in the name of marriage: झांसी से लहार आते ही सोनू कमरे में पहुंचा तो उसने दुल्हन से चेहरा दिखाने की बात कही, लेकिन दुल्हन ने सुबह मुंह दिखायी की बात कह सोने की बात कह दी। सोनू को शक तो हुआ कि घूंघट में लड़की नहीं है लेकिन थकान की वजह से वह सो गया। अल सुबह दुल्हन बने लड़के ने उससे दबी आवाज में शौचालय की जगह पूछी और फरार हो गई जब घर से गयी दुल्हन वापस ही नहीं लौटी तो तब उसे अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ। मामले को लेकर पीड़ित सोनू कुशवाह ने लहार पुलिस थाने में शिकायती आवेदन देकर न्याय की गुहार भी लगायी लेकिन दो हफ़्ते गुजरने के बाद भी अब तक ना तो दुल्हन मिली और ना ही जेब से गयी 80 हज़ार की रकम।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें