Diesal-Petrol Shortage

Diesal-Petrol Shortage: जल्द ही गाड़ी का टैंक करा लें फुल, नए साल पर राजधानी में डीजल-पेट्रोल की होगी किल्लत

Diesal-Petrol Shortage: राजधानी भोपाल में ट्रक ड्राइवर्स ने की हड़ताल, शहर के बाहर ट्रांसपोर्ट नगर में खड़े किए ट्रक

Edited By :   Modified Date:  January 1, 2024 / 01:08 PM IST, Published Date : January 1, 2024/11:39 am IST

Diesal-Petrol Shortage: भोपाल। आज नए साल के दिन अगर आप कही जाने का प्लान बना रहे है तो ये खबर आपके लिए। घर से निकलने से पहले ये खबर जान लें नहीं तो आपकी मुश्किलें बढ़ सकती है। बता दें राजधानी भोपाल में बस चालको सहित ट्रक ड्राइवर्स ने हड़ताल कर दी है। देर रात करीब 2 बजे से चालको ने ट्रक खड़े करने शुरू कर दिए हैं।

Diesal-Petrol Shortage: यह ट्रक शहर के बाहर ट्रांसपोर्ट नगर में खड़े कर दिए हैं। बता दें, यह सभी ड्रायवर्स हिट एंड रन केस को लेकर केंद्र सरकार के नए कानून के विरोध कर रहे हैं। ट्रक चालकों की हड़ताल का असर शहर में डीजल पेट्रोल की सप्लाई पर पड़ सकता है। हालांकि यह हड़ताल ट्रांसपोर्टर्स द्वारा नहीं बल्कि सिर्फ ड्रायवर्स ने की है। दरअसल, केंद्र सरकार द्वारा सड़क हादसों पर नियंत्रण करने के लिए हिट एंड रन कानून में बदलाव किया गया जिसका पूरे देशभर में विरोध हो रहा है।

Diesal-Petrol Shortage: इंडियन पीनल कोड, 2023 में हुए संशोधन के बाद हिट ऐंड रन के मामलों में दोषी ड्राइवरों की सजा को और कड़ा किया जा रहा है। दोष साबित होने के बाद 7 लाख रुपये तक का जुर्माना और 10 साल तक कैद का प्रावधान है। इस संशोधन के बाद देशभर के ट्रक और बस चालकों में रोष है। हालांकि संशोधन पर पुनर्विचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और कई सांसदों को पत्र लिखा गया है। कानून वापस नहीं लिया गया, तो विरोध तेज करने के लिए 2 जनवरी को बैठक की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Gwalior Crime News: भाजपा विधायक के बेटे ने किया ऐसा काम, बाल-बाल बचा डेढ़ साल का मासूम

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें