Lok Sabha Chunav 2024: अचार संहिता लगते ही एक्शन मोड पर पुलिस प्रशासन, बदमाशों की सूची निकालकर की जिला बदर की कार्रवाई |

Lok Sabha Chunav 2024: अचार संहिता लगते ही एक्शन मोड पर पुलिस प्रशासन, बदमाशों की सूची निकालकर की जिला बदर की कार्रवाई

Lok Sabha Chunav 2024: अचार संहिता लगते ही एक्शन मोड पर पुलिस प्रशासन, बदमाशों की सूची निकालकर की जिला बदर की कार्रवाई

Edited By :   |  

Reported By: Nasir Gouri

Modified Date:  March 20, 2024 / 11:46 AM IST, Published Date : March 20, 2024/11:46 am IST

ग्वालियर।Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव में ग्वालियर-चंबल में पुलिस एक्शन मोड में है। शहर के संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च से लेकर चुनाव के दौरान माहौल बिगाड़ने वाले गुंडों तक को चिह्नित कर लिया गया है। पड़ोसी राज्य राजस्थान और उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिलों की पुलिस से उन बदमाशों की सूची साझा कर दी गई है, जो रहने वाले ग्वालियर के हैं, लेकिन चुनाव के दौरान पुलिस से बचने के लिए पड़ोसी राज्यों में छिप जाते हैं। दूसरे राज्यों के बदमाशों की सूची भी ग्वालियर पुलिस को दी गई है। ग्वालियर के करीब 200 गुंडे ऐसे हैं, जिन पर जिला बदर, रासुका और अन्य प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Read More: Shahdol Crime News: घर के आंगन में संदिग्ध अवस्था में मिली बुजुर्ग दंपत्ति की लाश, इलाके में फैली सनसनी 

ग्वालियर जोन के आईजी अरविंद सक्सैना के मुताबिक चुनाव को लेकर अभी चारों जिलों के पुलिस अधीक्षकों की एक साथ बैठक की है। ग्वालियर जोन के अंतर्गत आने वाले जिले ग्वालियर, शिवपुरी, गुना और अशोकनगर की अलग-अलग बैठक कर चुनाव में सुरक्षा-व्यवस्था की पूरी प्लानिंग की जाएगी। संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च के लिए मिली सीआरपीएफ की बटालियन आने वाली है। वहीं ग्वालियर के संवेदनशील इलाके जहां चुनाव के दौरान माहौल बिगड़ सकता है, वहां अभी से सुरक्षाबलों की मौजूदगी दिखाने के लिए सीआरपीएफ की 148वीं बटालियन ग्वालियर भेज दी गई है।

Read More: CBI Raid On Nursing College : 12 से ज्यादा नर्सिंग कॉलेजों में CBI की दबिश, इस मामले में कर रही जांच 

Lok Sabha Chunav 2024: विधानसभा चुनाव के दौरान जहां विवाद की स्थिति बनी, ऐसे इलाकों में भ्रमण शुरू हो गया है। सीआरपीएफ के जवान ग्वालियर पुलिस के साथ मिलकर लगातार फ्लैग मार्च करेंगे। वहीं समय में बीएसएफ, एसएसबी व अन्य पैरामिलिट्री फोर्स की कंपनियां आना शुरू हो जाएंगी। लोकसभा चुनाव करीब 30 कंपनियां संपन्न कराएंगी। इसके साथ ही हथियार से लेकर शराब तस्कर चिह्नित, सभी एसपी को कार्रवाई का टारगेट दिया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp