strike of municipal employees

नगर निगम कर्मचारियों की हड़ताल जारी, अपनी इन मांगों को लेकर आज मंत्रियों के बंगलों का करेंगे घेराव

strike of municipal employees स्वच्छता सर्वेक्षण से पहले ग्वालियर में नगर निगम के कर्मचारियों ने हल्ला बोल दिया है।

Edited By :   Modified Date:  July 12, 2023 / 08:54 AM IST, Published Date : July 12, 2023/8:54 am IST

strike of municipal employees : ग्वालियर। स्वच्छता सर्वेक्षण से पहले ग्वालियर में नगर निगम के कर्मचारियों ने हल्ला बोल दिया है। आज अपनी मांगे मनवाने के लिए मंत्रियों के बंगलों का घेराव करेंगे। साथ ही उन्होंने अल्टीमेटम दिया कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती है, तब तक वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। बता दें कि नगर निगम के बीते साढ़े तीन साल में इको ग्रीन कंपनी से निगम में आए 485 कर्मचारियों का पीएफ जमा नहीं किया। अपनी इस मांग को लेकर स्वच्छ सर्वेक्षण से पहले निगम के कर्मचारी हड़ताल पर हैं।

Read more: भारी बारिश का कहर, नदी का जलस्तर बढ़ने पर डैम से छोड़ा जाएगा पानी, प्रशासन ने लोगों से की ये अपील… 

इन कारणों से निगम कर्मचारियों ने हल्ला बोला

दरअसल, ईको ग्रीन कंपनी एक चीन की कंपनी है। जिसने शहर में सफाई व्यवस्था का ठेका लिया था। लेकिन वह सफाई व्यवस्था ठीक से नहीं कर पाई। ऐसे में कंपनी अपना सारा सामान छोड़कर भाग गई थी, जिसमें उसके सफाई के उपकरण समेत टीपर वाहन भी शामिल थे। ऐसे में जब कर्मचारियों ने हंगामा किया तो नगर निगम के पूर्व कमिश्नर संदीप मकीन और पूर्व कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने एक ग्रीन के कर्मचारियों को नगर निगम में मर्ज करने का आदेश दे दिया था।

Read more: आज इन राशि वालों पर बुध होंगे प्रसन्न, बदल जाएगी किस्मत, मिलेंगे आय के नए स्रोत 

strike of municipal employees : तब से यह कर्मचारी नगर निगम में कम कर रहे थे। लेकिन साल 2010 से आज तक इनका पीएफ उनके वेतन से तो काटा जा रहा था। लेकिन जमा नहीं किया जा रहा था। जिसको लेकर उन्होंने निगम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें