The mystery of the minor's death was solved, the neighbor used to force

नाबालिग की मौत की गुत्थी सुलझी, ऐसे काम करने के लिए मजबूर करता था पड़ोसी

Death Mystery Solved: नाबालिग की मौत की गुत्थी सुलझी, the neighbor used to force her to do such things.....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : September 3, 2022/12:15 pm IST

ग्वालियर। Death Mystery Solved: निर्माणीधीन मकान की छत से कूदकर नाबालिग लडक़ी की मौत की वजह उसका पड़ोसी युवक निकला है। नाबालिग की पोस्टमार्टम रिपोर्ट और पुलिस जांच में उसके साथ दुष्कर्म होने का खुलासा हुआ है। आरोपी युवक उसे बदनाम करने की धमकी देकर उसका शारारिक शोषण कर रहा था। घटना से दुखी होकर उसने 8 महीने पहले छत से छलांग लगाई थी। आरोपी की करतूत का खुलासा होने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म, पाक्सो एक्ट और आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में एफआइआर दर्ज किया है।

सरकार ने गवर्नमेंट स्कूलों में हाजिरी को लेकर लिया बड़ा फैसला, अब बच्चों को करना होगा ये काम, जानें क्या है नया आदेश 

शादी के लिए बनाता था दबाव

Death Mystery Solved: दरअसल सिरोल थाना क्षेत्र में रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी के माता-पिता मजदूरी करते है। वह सिरोल थाने के पास में बन रहे भवन पर ही काम करते थे। किशोरी के पड़ोस में रहने वाले मुकेश आदिवासी ने किशोरी के साथ निर्माणाधीन मकान में दुष्कर्म किया। फिर उस पर शादी के लिए दबाव बनाया। जब किशोरी ने इंकार किया तो बदनाम करने की धमकी देने लगा। किशोरी ने बदनामी के डर से किसी को कुछ नहीं बताया और 12 जनवरी को किशोरी के साथ उसने फिर दुष्कर्म किया। जिससे आहत होकर किशोरी ने निर्माणाधीन भवन से छलांग लगा दी थी। इसमें उसकी दर्दनाक मौत हो गई थी। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया और मर्ग कायम किया।

किसानों की मुश्किलें बढ़ी, शिकायत के बाद भी नहीं हो रहा समस्या का समाधान, इन परेशानियों का कर रहें सामना 

जांच में सामने आयी वजह

Death Mystery Solved: मर्ग की जांच की गई तब सामने आया कि मुकेश की प्रताड़ना से तंग आकर किशोरी ने खुदकुशी की थी। किशोरी के स्वजन और मृतका की सहेली के बयान लिए गए। इसमें दुष्कर्म और प्रताड़ना की पुष्टि होने के बाद बिना देर किए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वही पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म, पाक्सो एक्ट और आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में एफआइआर दर्ज कर जेल भेज दिया है।

और भी है बड़ी खबरें…