Girls are sold for marriage: यहां शादी के नाम पर बिकती हैं लड़कियां

यहां शादी के नाम पर बिकती हैं लड़कियां, खरीद-फरोख्त के जिस्मानी सौंदों का बड़ा खुलासा..देखें

Girls are sold for marriage: यहां शादी के नाम पर बिकती हैं लड़कियां, खरीद-फरोख्त के जिस्मानी सौंदों का बड़ा खुलासा...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : July 13, 2022/2:14 pm IST

Girls are sold for marriage: इंदौर। इंदौर शहर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब शादी के नाम पर लड़कियों को बेचने का मामला सामने आया है। दरअसल ये काम बस्तियों में रहने वाली बालिग और नाबालिग लड़कियों के साथ चल रहा था। यहां बड़ी उम्र के कुछ लोग धड़ल्ले से खरीद-फरोख्त का काम कर रहे थे। लेकिन जैसे ही पुलिस को इसकी भनक लगी तो पुलिस ने 7 लोगों को आरोपित बनाया है। इनमें से कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। बाकि बचे लोग मौके से फरार होने में कामयाब रहे। जिनकी पुलिस लगातार तलाश कर रही है। फिलहाल पुलिस अफसरों ने मामले में आरोपितों की संख्या बढ़ाने और मानव तस्करी की धारा लगने की बात कही है।

ये भी पढ़ें- Madhya Pradesh Election: शांति भंग के शक में 6 गिरफ्तार | पार्षद प्रत्याशियों के पति और परिजन नजरबंद

शादी के एवज में देते थे मोटी रकम

Girls are sold for marriage: दरअसल, आरोपित अधिक उम्र के लोगों से नाबालिग लड़कियों की शादी करवाते थे और इसके एवज में लड़की के परिजन को कुछ रुपये दे देते थे। लेकिन आरोपित लड़के पक्ष से मोटी रकम लूटते थे। बता दें भंवरकुआं थाने में 5 जुलाई को एक आवेदन आया था, जिसमें कुछ लोगों रुपए लेकर नाबालिग लड़कियों की शादी करवाने की गोपनीय शिकायत की गई थी। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले की जांच कर पालदा क्षेत्र में बस्ती में रहने वाली 14 साल की पीड़िता के बयान लिए गए है। जिसमें उन्होंने बताया कि माता-पिता ने 8 जून को उसकी शादी करौली राजस्थान ले जाकर 35 साल के मनोज अग्रवाल से करवा दी। पीड़िता 8 दिन वहां रही उसके बाद मां के साथ वापस आ गई।

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: मैदान पर उत्साह बढ़ा रही थीं इन क्रिकेटर्स की पत्नियां, इन तस्वीरों को देख दंग रह जाएंगे आप

महाराष्ट्र की रहने वाली है आरोपी महिला

Girls are sold for marriage: पीड़िता की मां ने बताया कि बेटी के रिश्ते की बात पिपलियापाला निवासी के कुछ लोगो ने चलाई थी। शादी के एवज में 70 हजार रुपए दिए थे। इसी तरह एक और महिला ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी की शादी ढोंगरपुरा राजस्थान से करवाई थी। जिसका रिश्ता महाराष्ट्र की रहने वाली एक महिला ने करवाया था साथ ही बेटी की शादी के एवज में दस हजार रुपये दिए थे। जांच के बाद पता चला कि महाराष्ट्र की रहने वाली जिस महिला ने रिश्ता कराया था वह घर से अवैध शराब बेचती है। साथ ही नाबालिग लड़कियों को दूसरे राज्यों में बेचने का काम करती है। इतना ही नहीं वह शादीशुदा महिलाओं को कुंवारी बताकर उनकी भी शादी करवा देती है। जिसके बाद दुल्हन थोड़े दिन बाद रुपए और आभूषण लेकर फरार हो जाती है। ये सब कुछ आरोपित के इशारे पर होता है। प्रकरण दर्ज होने की सूचना मिलते ही आरोपित महिला फरार हो गई। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें- जवान लड़कियों को मारकर उनकी लार पीता था शख्स, तांत्रिक बनने के जुनून में 42 की कर चुका था हत्या, ऐसे हुआ खुलासा

गुत्थी सुलझाने के लिए गोपनीय रखी शिकायत

Girls are sold for marriage: मामले में लिखित गोपनीय शिकायत की गई थी। जांच में पाया गया कि कुछ लोग नाबालिग लड़कियों की शादी उम्र दराज लोगों से करवा रहे है। बदले में लड़कियों के माता-पिता को कुछ रुपये देते हैं। फिलहाल सात आरोपित बनाए गए हैं। जिनके उपर पाक्सो एक्ट सहित बाल विवाह निषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। अभी दो लोगों को हिरासत में लिया है। दरअसल 22 जून को नाबालिग लड़की की शादी रुकवाने के लिए शिकायत की गई थी जिसके बाद इस पूरे मामले की परते खुलती गई। जांच में ये भी पता चला कि आरोपित लड़कियों का बालिग की उम्र का फर्जी आधआर कार्ड बनाती थी।

खबरे और भी हैं: देश दुनिया से जुड़ी बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers