Indore dharmantaran news

पति को छोड़ मुस्लिम युवक के साथ रह रही थी महिला, मुसलमान बनाने के लिए 8 साल के मासूम बच्चे का करवा दिया खतना

Indore dharmantaran news 8 साल के मासूम बच्चे का करवा दिया खतना, पीड़ित पिता ने आरोपी पर लगाए गंभीर आरोप, खजराना थाना क्षेत्र का मामला

Edited By :   Modified Date:  July 16, 2023 / 04:05 PM IST, Published Date : July 16, 2023/4:05 pm IST

Indore dharmantaran news: इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर इंदौर शहर में 8 साल हिंदू बच्चे का मुस्लिम रीति के हिसाब से खतना करा कर धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। जिसके बाद पुलिस ने एफ आई आर दर्ज करते हुए आरोपी इलियास को गिरफ्तार किया है। दरअसल राजस्थान के रहने वाले महेश कुमार की शिकायत पर पुलिस ने यह एक्शन लिया है जिसमें महेश के मुताबिक उसकी पत्नी और बच्चे का इलियास ने जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाया और बच्चे का फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनवा कर उसका स्कूल में भी एडमिशन करवाया है ।

Indore dharmantaran news: दरअसल इलियास महेश कुमार की पत्नी प्रार्थना को 2013 से जानता है और वह उसे अपने साथ भी भगा कर ले गया था। जिस समय उनकी पत्नी प्रार्थना नाबालिक थी। रतलाम पुलिस ने इस पर एक्शन लेते हुए इलियासी खिलाफ केस दर्ज किया था। जिसमें उसे 10 साल की सजा हुई थी और उसके बाद वह जमानत पर बाहर था। 2014 में राजस्थान के रहने वाले महेश की शादी शाजापुर की रहने वाली प्रार्थना के साथ हुई। प्रार्थना का रतलाम अपने परिजनों के यहां आना जाना था । 2018 तक तो सब कुछ ठीक चला लेकिन उसके बाद फिर से प्रार्थना इलियास के संपर्क में आई और 2018 में वह अपनी सास और घर के सारे जेवरात और नकदी लेकर अपने बच्चे को लेकर फरार हो गई।

Indore dharmantaran news: उसके बाद से ही लगातार वह इलियास के साथ जगह बदल बदल कर रहने लगी थी महेश कुमार लगातार उसके बाद राजस्थान मध्य प्रदेश रतलाम इंदौर और अन्य शहरों में इलियास की शिकायत करते रहे। उन्हें हाल ही में जानकारी लगी कि उनके बेटे मनन जैन का खतना करवा कर इलियास ने फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनवाया और उसका नाम मोहम्मद मनान अहमद रखकर उसका स्कूल में एडमिशन करवा दिया। बच्चे के ओरिजिनल डाक्यूमेंट्स लेकर महेश कुमार खजराना थाना पहुंचे जिसके बाद पुलिस ने धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम और अन्य धाराओं में इलियास खिलाफ एफ आई आर दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Indore dharmantaran news: उसके द्वारा बनाया गया फर्जी प्रमाण पत्र भी पुलिस ने जप्त किया है। तो वही बच्चे के साथ मेडिकल टेस्ट में उसके खतना होने की भी पुष्टि सामने आई है। बच्चे के पिता महेश कुमार ने कई गंभीर आरोप इलियास और उसके भाइयों पर लगाएं हैं उनका कहना है कि उन्होंने और भी कई हिंदू महिलाओं का धर्मांतरण करवाया है वहीं पुलिस का कहना है कि उनके आरोपों और बच्चे और उनकी पत्नी को लेकर हुए धर्मांतरण की भी पुलिस जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें- शिक्षा के मंदिर में हैवानियत, शिक्षक ने की 8वीं क्लास के छात्र की पिटाई, इलाज के दौरान हुई मौत

ये भी पढ़ें- कम नहीं हो रही राजधानिवासियों की मुश्किलें, बाढ़ में बह गया आधार और पहचान पत्र, बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंची मेयर

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें