Free Movie Ticket : जिला निर्वाचन की नई पहल, अब वोटर्स को देंगे दो फ्री मूवी के टिकट, बस करना होगा ये काम |

Free Movie Ticket : जिला निर्वाचन की नई पहल, अब वोटर्स को देंगे दो फ्री मूवी के टिकट, बस करना होगा ये काम

Free Movie Ticket : जिला निर्वाचन की नई पहल, अब वोटर्स को देंगे दो फ्री मूवी के टिकट, बस करना होगा ये काम

Edited By :   |  

Reported By: Niharika sharma

Modified Date:  May 2, 2024 / 09:12 AM IST, Published Date : May 2, 2024/9:09 am IST

इंदौर।Free Movie Ticket : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान 7 मई को होने है। जिसके चलते प्रचार अभियान में तेजी आ रही है।  इससे पहले 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान और 26 अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान पूरे हो चुके हैं। वहींं अब तीसरे चरण के मतदान को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई है। इसी कड़ी में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रशासन ने एक अनूठी पहल की है।

Read More: Priyanka Gandhi Visit Morena: आज मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगी प्रियंका गांधी, कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में करेंगी प्रचार 

Free Movie Ticket: घर-घर बाटेंगे मतदाता पर्ची

बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग के आदेश अनुसार प्रत्येक मतदाता को उसकी मतदाता सूची प्रविष्टि की जानकारी एवं मतदान केन्द्र का विवरण बताते हुए मतदाता सूचना पर्ची बीएलओ द्वारा मतदाता के निवास पर जाकर उपलब्ध कराई जाती है। मतदाताओं को 4 से 8 मई के बीच घर-घर जाकर मतदाता पर्ची को वितरण किया जाएगा। अगर किसी मतदाता को मतदाता पर्ची नहीं मिली ती इस बात की सूचना देने पर उन्हें फिल्म के दो टिकट फ्री दिए जाएंगे।

Read More: Kanpur Viral Video: महिला पार्षद ने दिखाई दबंगई, सरेआम इंजीनियर की कर दी चप्पल से पिटाई, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो 

Will Give Two Free Movie Tickets To Voters: दर्ज कर सकत हैं शिकायत

इसके लिए कलेक्टर आशीष सिंह ने जिले के नागरिकों से अपील की गई है कि यदि उनको निर्धारित अवधि तक मतदाता सूचना पर्ची बीएलओ द्वारा उनके निवास पर उपलब्ध नहीं कराई जाती, तो ऐसे मतदाता जिन्हें मतदाता सूचना पर्ची नहीं मिली वे अपना नाम, मोबाइल नंबर, विधानसभा क्षेत्र एवं मतदान केंद्र की जानकारी के साथ अपनी शिकायत व्हाट्सएप अथवा फोन पर दर्ज करा सकते है। इसके साथ ही इसकी 10 मई तक जिला निर्वाचन कार्यालय में इसकी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

Read More: Radhika Khera Raipur Vivad: ‘सुशील आनंद शुक्ला को कांग्रेस से बर्खास्त करो’.. राधिका खेड़ा विवाद पर इस नेता ने आलाकमान को लिखा पत्र..

Free Movie Ticket : यह सूचना जिले की निर्वाचन हेल्पलाइन व्हाट्सएप नम्बर 9399338398 या लैंडलाइन नम्बर 0731-2470104, 0731-2470105 पर 10 मई को दर्ज कराई जा सकती है। ऐसी सूचना प्राप्त होने पर एवं बीएलओ द्वारा मतदाता सूचना पर्ची वितरण नहीं किया जाना पाए जाने पर संबंधित बीएलओ के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। सूचना सही पाए जाने पर मतदाता को शहर के सिनेमाघर में फिल्म देखने के लिये दो फ्री मूवी टिकट बतौर इनाम दिए जाएंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अनूठे पैंतरे

प्रशासन वोटर्स को देगी मूवी की दो फ्री टिकट

मतदाता पर्ची नहीं मिलने की सूचना देने पर देगी टिकट

4 से 8 मई तक मतदाताओं के घर-घर जाकर दी जाएगी मतदाता पर्ची

10 मई तक जिला निर्वाचन कार्यालय में दर्ज करा सकते हैं शिकायत