Is Shivraj Singh Chouhan's name fixed in BJP?

CM की रेस..कौन होगा ‘फेस‘! क्या BJP में तय है शिवराज सिंह चौहान का नाम?

CM की रेस..कौन होगा ‘फेस‘! क्या BJP में तय है शिवराज सिंह चौहान का नाम? Is Shivraj Singh Chouhan's name fixed in BJP?

Edited By :   Modified Date:  March 27, 2023 / 10:29 PM IST, Published Date : March 27, 2023/10:29 pm IST

भोपाल। Shivraj Singh Chouhan भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल के नेता इस मुद्दे पर दमदार तरीके से कुछ नहीं बोल पा रहे। बीजेपी से तो गाहेबगाहे CM शिवराज का नाम सामने आता रहता है लेकिन कांग्रेस के अलग-अलग नेता इस मामले में अलग ही बयान देते रहते हैं। CM के चेहरे का ऐलान करने या नहीं करने से चुनाव में क्या फायदा या नुकसान हो सकता है और सियासी दलों का अंदरुनी समीकरण क्या है।

Read More: सुषमा स्वराज की बेटी की सक्रिय राजनीति में एंट्री, भाजपा ने सौपी बड़ी जिम्मेदारी, जानें कौन है बांसुरी स्वराज

Shivraj Singh Chouhan मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 की बिसात बिछ चुकी है और मोहरों की सजावट भी शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा, इस सवाल में करीब सबकी दिलचस्पी है। CM शिवराज सिंह चौहान चार बार कुर्सी संभाल चुके हैं और पांचवी पारी की तैयारी में जुटे हैं। पार्टी की ओर से सीएम फेस को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा भले ही ना हुई हो लेकिन कई बीजेपी नेता उनके नाम को लेकर आश्वसत नजर आ रहे हैं।

Read More: खड़े ट्रक को तेज रफ्तार बाइक ने मारी टक्कर, मौके पर युवक की मौत, एक घायल

मध्यप्रदेश की दूसरी प्रमुख पार्टी कांग्रेस भी पूरे जोरशोर से चुनावी तैयारी में जुटी हुई है लेकिन सीएम फेस को लेकर अलग अलग मंचों से अलग अलग बयान आ रहे हैं। अब कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी ने कहा है कि चुनाव तो कमलनाथ के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा लेकिन CM हाईकमान तय करेंगे। बीजेपी को इस पर चुटकी लेने का मौका मिल गया है।

Read More: गर्लफ्रेंड को भगाकर ले जा रहा था बॉयफ्रेंड, बीच रास्ते में हो गई लड़के की मौत, जिंदा बची लड़की ने अब कह दी ये बड़ी बात 

सवाल है कि चेहरा सामने रख कर चुनाव में उतरने से किसे फायदा होगा? चेहरे से होने वाले नफा-नुकसान के गणित को राजनीतिक दल बेहतर समझते हैं, इसलिए वक्त आने पर ही पत्ता खुलेगा.. लेकिन कहीं ऐसा न हो कि एक पार्टी गणित में उलझी रहे और बाजी कोई और मार ले जाए।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक