Husband gives triple talaq to wife for not fulfilling dowry demand

MP News: सोशल मीडिया पर हुआ प्यार…लेकिन बेगम ने डिमांड पूरी करने से कर दिया इंकार, फिर ‘तलाक-तलाक-तलाक’

सोशल मीडिया पर हुआ प्यार...लेकिन बेगम ने डिमांड पूरी करने से कर दिया इंकार, फिर 'तलाक-तलाक-तलाक' husband gave triple talaq to wife

Edited By :   Modified Date:  June 9, 2023 / 01:13 PM IST, Published Date : June 9, 2023/1:12 pm IST

Husband gives triple talaq to wife for not fulfilling dowry demand

जबलपुर। केंद्र सरकार ने भले ही मुस्लिम महिलाओं के हित के लिए तीन तलाक का कानून लागू कर दिया हो, लेकिन अभी भी लोग इसका पालन करने से कतरा रहे हैं और इसका खामियाजा महिलाओं को भुगतना पड़ रहा है। ऐसा ही एक मामला जबलपुर में फिर सामने आया जहां एक युवक ने एक अपनी पत्नी को तीन बार तलाक तलाक बोलकर घर से बाहर निकाल दिया।

Read More: एडिशनल कलेक्टर ने कराई हिंदू दूल्हे और मुस्लिम दुल्हन की शादी, पुलिस ने सुरक्षा देकर पहुंचाया घर

हनुमान ताल थाना में शिकायत लेकर पहुंची शाबरीन नाज ने बताया कि वह मंडला जिले की रहने वाली है और 17 मार्च 2022 को उसकी शादी हनुमान ताल इलाके के ठक्कर ग्राम में रहने वाले मोहम्मद कलीम से हुई थी। दोनों की जान पहचान सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम से हुई थी और उसके बाद दोनों ने लव मैरिज की थी, लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद से ही कलीम अपनी पत्नी शाबरीन को दहेज को लेकर प्रताड़ित करने लगा था।

Read More: मैं तुमसे बेइंतहा मोहब्बत करती हूं प्रदीप..! प्यार का इजहार करने पर शख्स ने किया ऐसा काम, सुनकर कांप उठेगी रूह 

जब दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो अब उसने अपनी पत्नी को तीन बार तलाक तलाक बोलकर घर से बाहर निकाल दिया। पीड़ित महिला इसकी शिकायत लेकर थाने पहुंची। थाना प्रभारी ने मामला दर्ज कर दोनों पक्षों को बुलाकर मामले की जांच करने और यदि पति ने इस तरह से तलाक दिया है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें