तांत्रिक ने किया नाबालिग से दुष्कर्म, गर्भवती होने पर लड़की ने की आत्महत्या, ऐसे खुला राज |

तांत्रिक ने किया नाबालिग से दुष्कर्म, गर्भवती होने पर लड़की ने की आत्महत्या, ऐसे खुला राज

Tantrik raped a minor: पुलिस ने पाया कि उसके साथ क्षेत्र के एक 19 वर्षीय बड़वा(तांत्रिक) पिछले समय से नाबालिग का शारीरिक शोषण कर रहा था। जिसके चलते नाबालिग गर्भवती हो गई थी। समाज के डर से नाबालिग ने फांसी पर लटककर आत्महत्या कर ली।

Edited By :   Modified Date:  February 3, 2024 / 08:37 PM IST, Published Date : February 3, 2024/8:34 pm IST

Tantrik raped a minor: झाबुआ। झाबुआ जिले के पुलिस थाना काकनवानी की चौकी परवलिया क्षेत्र के दौलतपुरा गांव में एक 17 वर्षीय नाबालिग ने 30 जनवरी को अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिस पर पुलिस ने मर्ग का प्रकरण बनाकर आत्महत्या के मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने पाया कि उसके साथ क्षेत्र के एक 19 वर्षीय बड़वा(तांत्रिक) पिछले समय से नाबालिग का शारीरिक शोषण कर रहा था। जिसके चलते नाबालिग गर्भवती हो गई थी। समाज के डर से नाबालिग ने फांसी पर लटककर आत्महत्या कर ली।

read more:  दिव्यांगजन स्वावलंबी और सशक्त होंगे तभी पूरा समाज समर्थ बनेगा : योगी आदित्यनाथ

परिजन का आरोप है कि तांत्रिक ने झाड़ फूंक के नाम पर डराया धमकाया और उसके साथ लगातार बलात्कार करता रहा। नाबालिग को जब गर्भवती होने का पता चला तो उसने 30 जनवरी को आत्महत्या कर ली। नाबालिग के पीएम के बाद उसके गर्भवती होने की पुष्टि हुई। परिजन की रिपोर्ट पर परवलिया पुलिस ने आरोपी तांत्रिक  सुनील पिता चेनसिंह कतिजा को गिरफ्तार कर प्रकरण दर्ज किया है। यह तांत्रिक महिला का वेश धारण करता था। बताया जा रहा है तांत्रिक ज्यादातर लड़कियों को अपने पास बुलाता था। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर और पूछताछ कर रही है कि और ऐसी ही घटनाओं को अंजाम तो नहीं दिया है।

read more:  Rakul Preet Latest Photoshoot: छत्तरीवाली एक्ट्रेस ने ब्लैक ड्रेस में बढ़ाया इंटरनेट का पारा, कैप्शन में लिखा – ‘Black is mystery…’

परवलिया पुलिस चौकी प्रभारी संजय राव ने बताया कि जब हमने पड़ताल की तो पूरा मामला कुछ इस तरह से सामने आया जिसमे बताया गया कि नाबालिग लड़की का पढ़ाई में मन नहीं लगता था। लड़की अक्सर गुमसुम मायूस रहती थी, खाना भी बराबर नहीं खा रही थी। जिस कारण घरवाले उसे पड़ोस के गांव में निवासरत एक तांत्रिक के पास ले गए। तांत्रिक ने उसके घर पर लड़की पर झाड़ फूंक किया और फिर लड़की को परिवार वाले अपने घर ले आए। लड़की के माता-पिता मजदूरी के लिए गुजरात चले गए थे। जिसके बाद तांत्रिक पिछले चार माह से रोजाना लड़की को ठीक करने के लिए झाड़ फूंक करने उसके घर जाने लगा था। जिसका फायदा उठाकर तांत्रिक नाबालिग का शारीरिक शोषण करता था। उसकी मर्जी के खिलाफ बलात्कार किया करता था।

read more: ‘प्यार किया तो डरना क्या’..! प्रेमी संग भागी युवती, पकड़े जाने पर कर दिया इस बात से इंकार, जानिए पूरा मामला

जिसके बाद लड़की ने एक दिन डरे सहमे हुए यह बात फोन पर अपने माता-पिता को बताई। लड़की के माता पिता गुजरात मजदूरी करने गए हुए थे। माँ ने अपनी बेटी को समझाया कि हम आ रहे हैं तुम चिंता मत करो। जब तक माता-पिता आते तब तक लड़की ने आत्महत्या कर ली थी। आरोपी तांत्रिक सुनील कतिजा को धारा 305, 376, 376(2)N, 506,भादवि और 5(L)/6, 5(J)(2)पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया है। ऐसी घटना इस आदिवासी अंचल में लगातार सामने आती रही हैं। लोग शिक्षा और सूझबूझ के अभाव में अस्पताल न जाते हुए तांत्रिकों के पास झाड़ फूंक करवाते हैं जिस कारण इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है।