हेलीकॉप्टर हादसे में मध्यप्रदेश के जांबाज जवान जितेंद्र कुमार का निधन, CDS बिपिन रावत के साथ एमआई-17 थे सवार

हेलीकाप्टर हादसे में मध्यप्रदेश के रहने वाले जितेंद्र कुमार का निधन । Jitendra Kumar of Madhya Pradesh dies in Mi 17 helicopter crash

Edited By: , December 8, 2021 / 09:31 PM IST

कुन्नूरः Jitendra Kumar of Madhya Pradesh dies तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर में बुधवार को सेना का एमआई-17 हेलीकाप्टर क्रैश हो गया। इस हादसे में सीडीएस बिपिन रावत समेत कुल 13 लोगों का निधन हो गया। इस हादसे में मध्यप्रदेश के सीहोर के रहने वाले जितेंद्र कुमार का भी निधन हो गया। जितेंद्र कुमार CDS बिपिन रावत के साथ हेलीकॉप्टर में सवार थे। जितेंद्र कुमार सीहोर जिले के धमन्दा गांव के रहने वाले थे। बताया जा रहा है कि कल उनका पार्थिव शरीर उनके गृहग्राम धमन्दा पहुंचेगा।

Read more : रोहित शर्मा होंगे टीम इंडिया के नए वनडे कप्तान, BCCI ने किया ऐलान

Jitendra Kumar of Madhya Pradesh dies बता दें कि आज तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार दोपहर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत को ले जा रहा सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।इस हादसे में CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका समेत अन्य 13 लोगों की मौत हो गई।मृतकों के पार्थिव शरीर गुरुवार शाम तक दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है।व हीं, इस हादसे में इकलौते सर्वाइवर रहे ग्रपु कैप्टन वरुण सिंह को वेलिंगटन के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। सेना के इस हेलिकॉप्टर पर कुल 14 लोग सवार थे।

Read more : ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का इलाज जारी.. हेलीकॉप्टर हादसे के हैं इकलौते सर्वाइवर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृहमंत्री अमित शाह ने इस हादसे को लेकर गहरा दुख व्यक्त किया है। वहीं, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को संसद में हादसे को लेकर बयान जारी करेंगे। हादसे पर प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर दुर्घटना से बहुत दुखी हूं जिसमें हमने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया है। उन्होंने पूरी लगन से भारत की सेवा की। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। जनरल बिपिन रावत एक उत्कृष्ट सैनिक थे। एक सच्चे देशभक्त, उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों और सुरक्षा तंत्र के आधुनिकीकरण में बहुत योगदान दिया। सामरिक मामलों पर उनकी अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण असाधारण थे। उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है। शांति।

Read more : CDS बिपिन रावत के निधन पर राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी सहित इन नेताओं ने जताया गहरा शोक 

उन्होनें लिखा है कि भारत के पहले सीडीएस के रूप में, जनरल रावत ने रक्षा सुधारों सहित हमारे सशस्त्र बलों से संबंधित विविध पहलुओं पर काम किया। वह अपने साथ सेना में सेवा करने का एक समृद्ध अनुभव लेकर आए। भारत उनकी असाधारण सेवा को कभी नहीं भूलेगा।