Lankapati Ravana burnt, Meghnath burnt with smoke, effigies of Kumbhakaran

लंकापति रावण का हुआ दहन, धूं-धूकर जले मेघनाथ के पुतले, आतिशबाजी से रोशन हुआ मैदान

punjabi dussehra festival : लंकापति रावण का हुआ दहन, धूं-धूकर जले मेघनाथ, कुंभकरण के पुतले, लगे जय श्रीराम के नारे

Edited By: , November 29, 2022 / 07:54 PM IST

जबलपुर। punjabi dussehra festival : मध्यप्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में बीते 70 सालों से चली आ रही अनोखी परंपरा के तहत, इस साल भी दशहरे के एक दिन पहले ही जबलपुर में पंजाबी दशहरा धूमधाम से मना लिया गया। इसके लिए, शहर के ग्वारीघाट मैदान में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसे देखने बड़ी संख्या में लोग जुटे।

 

यह भी पढ़ें :  बिजली विभाग में ट्रांसफर की प्रक्रिया शुरू, इस तरह से कर्मचारी कर सकेंगे आवेदन, जानें आखरी तारीख

punjabi dussehra festival :  पंजाबी दशहरे में मंच से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों और बैंड की पेशकश की गई। आयोजन में भगवान श्रीराम-लक्ष्मण, माता सीता और रामभक्त हनुमान की अद्भुत झांकी निकाली गई और फिर वो पल आया जिसका सबको इंतजार था। पंजाबी दशहरे में यहां रावण के 61 फीट ऊंचे और मेघनाद के 55 फीट ऊंचे विशाल पुतलों का दहन किया गया।

यह भी पढ़ें : मिशन 2023 के पहले प्रदेश में भाजपा का मास्टर प्लान तैयार, बदले जाएंगे इन जिलों के जिला अध्यक्ष…देखें

punjabi dussehra festival :  बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक रावण के दहन का ये नज़ारा गगनचुंबी आतिशबाजी के बीच देखने लायक था। पंजाबी दशहरे के इस कार्यक्रम का आयोजन हमेशा की तरह जबलपुर की पंजाबी हिन्दू एसोसिएशन द्वारा किया गया जिसके सदस्य और कांग्रेस विधायक तरुण भनोत ने एक दिन पहले मने दशहरे की सबको शुभकामनाएं दीं। इस दौरान मौजूद जबलपुर के महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने कहा कि अधर्म पर धर्म की जीत के इस त्यौहार के साथ ही वो शहर के चौमुखी विकास का संकल्प ले रहे हैं ।

यह भी पढ़ें : ALERT! कई बैंकों ने यूजर्स को दी चेतावनी कहा- हो जाएं अलर्ट, झटके में हो जाता है बैंक अकॉउंट खाली, बैंकिंग ऐप को टारगेट बना रहा ये खतरनाक वायरस

 

और भी है बड़ी खबरें…