Madhya Pradesh: 55 desi pistols seized ahead of Panchayat elections

पंचायत चुनावों से पहले 55 देसी पिस्तौल के साथ 11 कारतूस जब्त, 3 गिरफ्तार

Madhya Pradesh: 55 desi pistols seized ahead of Panchayat elections मध्य प्रदेश: पंचायत चुनावों से पहले 55 देसी पिस्तौल जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : December 21, 2021/12:07 pm IST

pistols seized ahead of Panchayat ; इंदौर, 20 दिसंबर (भाषा) इंदौर पुलिस ने सोमवार को तीन लोगों को गिरफ्तार कर अवैध हथियार आपूर्ति करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया और उनके कब्जे से 55 देसी पिस्तौल और 11 कारतूस जब्त किए। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पढ़ें- 3 दिन छुट्टी 4 दिन काम, घटेगी टेक होम सैलरी? New Wage Code पर 13 राज्य तैयार.. जल्द लागू करने की तैयारी

इंदौर के पुलिस आयुक्त (सीपी) हरिनारायणचारी मिश्र ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मध्य प्रदेश में आगामी पंचायत चुनावों के मद्देनजर विभिन्न स्थानों पर इन हथियारों की आपूर्ति की जानी थी। मिश्र ने कहा कि संगठित अपराध के खिलाफ अभियान में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और 55 देसी पिस्तौल व 11 कारतूस जब्त किए हैं।

पढ़ें- चोरी करना भूल सो रही महिला से रोमांस करने लगा चोर, छोड़ दी नोटों की गड्डी और जेवरात, आगे क्या हुआ.. जानिए

गिरफ्तार व्यक्तियों में एक हथियार निर्माता और दो अन्य लोग शामिल हैं, जो अलग-अलग हिस्सों में उनकी आपूर्ति करते हैं। मिश्र ने कहा कि पुलिस ने उस कारखाने का भी भंडाफोड़ किया, जहां इन हथियारों का निर्माण किया जा रहा था।

पढ़ें- Maruti Suzuki के बाद इन कंपनियों ने भी कीमत बढ़ाने का किया फैसला, नए साल में कार खरीदना होगा महंगा!

उन्होंने कहा कि पुलिस गिरफ्तार किये गए तीनों व्यक्तियों के अपराधियों से संबंधों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि सिकलीगर (एक समुदाय) इंदौर के आसपास के धार, बड़वानी, खरगौन, बुरहानपुर सहित कुछ जिलों और देवास के कुछ क्षेत्रों में हथियार बनाते हैं और इंदौर के जरिये उनकी आपूर्ति करते हैं।

पढ़ें- भरण पोषण भत्ता देने की तैयारी, किस्तों में मिलेगी रकम.. इस सरकार ने की पहल

 
Flowers