Madhya Pradesh BJP meeting Regarding urban body elections 2022

चुनाव में रह गई कुछ कमियां… ‘किसी ने तो की है गड़बड़ी, नहीं किया निर्देशों का पालन, होगी कार्रवाई’, CM शिवराज ने दी चेतावनी

Madhya Pradesh BJP meeting: नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव में हार को लआयोजित की गई। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ....

Edited By: , August 17, 2022 / 07:13 PM IST

भोपाल। Madhya Pradesh BJP meeting: नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव में हार को लआयोजित की गई। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि चुनाव में कुछ कमियां रह गई हैं। किसी ने गड़बड़ी की है, तो उस पर भी कार्रवाई होगी। किसी ने पार्टी ने निर्देशों का पालन नहीं किया है तो उस पर भी विचार होगा।

Read more :  एम्यूजमेंट पार्क में झूले पर खुलेआम सेक्स करने लगा ये कपल, देखकर शरमा गए बच्चे, पुलिस ने दबोचा 

वहीं  संगठन महामंत्री हितानन्द शर्मा ने भी  कार्यकर्ताओं को दो टूक कहते हुए बड़े संभागों में सक्रियता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। रीवा, जबलपुर में हार के बाद मोर्चो की जिम्मेदारी तय की गई है। क्योंकि सबसे ज्यादा प्रशिक्षण की आवश्यकता यहीं पर है।

Read more : शिक्षा विभाग के वाट्सएप ग्रुप में डाल दिया पोर्न वीडियो, मचा हड़कंप, फिर महिला टीचर्स ने दिए ऐसे रिएक्शन 

बता दें कि 16 नगर निगम में से 9 नगर निगम में मेयर पद पर भाजपा की जीत हुई है। 5 नगर निगम में कांग्रेस एक निर्दलीय और एक आप के खाते में गया है। कांग्रेस 5 नगर निगमों में महापौर भले ही जीती हो, लेकिन पार्षद बीजेपी के ज्यादा जीते हैं। रीवा में 18 पार्षद भाजपा और 16 कांग्रेस, 11 अन्य जीते। इसी तरह मुरैना नगर निगम में बहुमत न भाजपा का है, न कांग्रेस का है। 14 भाजपा, 19 कांग्रेस एवं 14 सपा, बसपा और अन्य हैं। ग्वालियर में 66 में से 36 भाजपा और कांग्रेस के केवल 19 पार्षद जीते हैं। जबलपुर में 79 में से 39 भाजपा और कांग्रेस के केवल 30 पार्षद जीते । सिंगरौली में महापौर पद आम आदमी पार्टी ने जीता, लेकिन 45 में से 23 भाजपा और कांग्रेस के केवल 13 पार्षद हैं। कटनी नगर निगम के 45 वार्डों में से भाजपा के 27 और कांग्रेस, 15 और 3 अन्य पार्षद जीते हैं।

Read more :  नारायण चंदेल को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने पर धरमलाल कौशिक ने दिया ये बड़ा बयान, कहा- मैंने तो पहले ही…

शिवनाथ नदी का जलस्तर बढ़ने से दुर्ग के पुलगांव क्षेत्र के अतंर्गत ऋषभ कॉलोनी और महेश कॉलोनी समेत, डी मार्ट व रिलायंस प्रेट्रोल पंप पानी में डूब गए हैं।

और भी है बड़ी खबरें…