Madhya Pradesh Damoh Hatta BJP Vikas Yatra

एक ही जिले के दो भाजपा विधायकों का हुआ घेराव, क्षेत्र में स्कूल की समस्याएं ज्यादा, छात्राओं ने भाजपा नेता के समक्ष रखी अपनी मांगे

Madhya Pradesh Damoh Hatta BJP Vikas Yatra : हटा भाजपा विधायक की विकास यात्रा को स्कूल की छात्राओं ने रोका और अपनी समस्याओं से अवगत कराया।

Edited By :   February 10, 2023 / 06:02 PM IST

Madhya Pradesh damoh Hatta BJP Vikas Yatra : दमोह हटा (नरेश मिश्रा IBC 24)। मध्यप्रदेश में इस साल चुनाव होने वाले है। जिसके लेकर भाजपा कांग्रेस ने अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी है। विस चुनाव 2023 को देखते हुए भाजपा ने प्रदेश में विकास यात्रा शुरू कर दी है। जिसको लेकर विधायक अपने विस क्षेत्र में ग्रामीणों के बीच जाकर उनका हाल जान रहे है। लेकिन कई जगहों पर जनता द्वारा भाजपा विधायकों का विरोध भी किया जा रहा है। एक दिन पहले शिवराज के मंत्री वृजेन्द्र सिंह पर किसी ने विकास यात्रा के दौरान खुजली वाला पाउटर डाल दिया था जिसको लेकर उनका वीडियो भी वायरल हुआ।

read more : टीम इंडिया से हमेशा के लिए बाहर हो सकते हैं के एल राहुल! BCCI अधिकारी के बयान से मचा हड़कंप 

Madhya Pradesh Damoh Hatta BJP Vikas Yatra : तो वहीं दूसरी ओर दमोह जिले में एक साथ दो भाजपा विधायकों के वीडियो सामने आए है जहां जबेरा विधानसभा में भाजपा विधायक की विकास यात्रा को ग्रामीणों ने रोककर कार्यों का ब्योरा मांगा तो दूसरी तरफ हटा भाजपा विधायक की विकास यात्रा को स्कूल की छात्राओं ने रोका और अपनी समस्याओं से अवगत कराया। दरअसल, विकास यात्रा लेकर ग्राम पंचायत निमरमुंडा पँहुचे हटा विधायक पी एल तंतवाय को कार्यक्रम के दौरान यहां छात्राओं ने घेर लिया और आवेदन देकर स्कूल शिक्षकों के तबादला रोकने मांग की।

read more : CG NEWS: सुसाइड से पहले वीडियो जारी कर खूब रोया शख्स, बोला- तुम्हारे लिए आखिरी वीडियो…बाबू का ख्याल रखना…देखें

 

Madhya Pradesh Damoh Hatta BJP Vikas Yatra : छात्राओं ने हटा विधायक से मांग की कि उनके स्कूल के दोनों शिक्षक सीएम राइज स्कूल के लिए चयनित हुए हैं जिसे रोककर उनके शिक्षक उन्हें वापस दिए जाएं इसके अलावा छात्राओं ने गांव में फैली गंदगी की साफ-सफाई और पक्की सड़क निर्माण की मांग भी विधायक से की। इस दौरान विधायक के साथ अन्य भाजपा कार्यकर्ता और ग्रामीणों की मौजूदगी रही।

read more : जया किशोरी ने विवाह के लिए चुना अपना वर, इस शख्स से करेगी शादी, खुद ने दिया जवाब

 

हटा विधायक पी एल तंतवाय ने छात्राओं को बताया कि सीएम राइज स्कूल के लिए शिक्षकों द्वारा आवेदन प्रक्रिया के तहत ही चयन हुआ है, यदि शिक्षक चाहे तो वह स्वेच्छा से आपके स्कूल में पदस्थ रह सकते हैं। गौरतलब है कि पिछले दिनों अपने गांव के स्कूल में पदस्थ शिक्षकों का तबादला रोकने निमरमुंडा स्कूल की छात्राओं द्वारा सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर गुहार लगाई गई थी।

read more : Women’s T20 World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में नहीं खेल पाएंगी उपकप्तान मंधाना, सामने आयी ये वजह

 

विधायक के क्षेत्र में स्कूल की समस्याएं ज्यादा

बता दूं कि हटा विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी विधायक पीएल तंतुवाय आए दिन ग्रामीण क्षेत्र का दौरा करते है। इस दौरान वह ग्रामीणों से रूबरू होकर समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त करते है। हालही में निमरमुंडा और हिंडोरिया की स्कूली छात्राओं ने अपनी समस्याओं पर आवाज उठाई है। एक ओर जहां निमरमुंडा में सड़क और सफाई जैसे मुद्दे है तो हिंडोरिया के शासकीय बालिका हायर सेकेंडरी स्कूल में छात्राएं प्राचार्य और बाहरी शिक्षकों के समय पर न आने से खफा है। निमरमुंडा की तरह हिंडारियों की छात्राओं का वीडियो भी वायरल हुआ था जिसको लेकर छात्राओं ने प्राचार्य का विरोध किया।

read more : 500 रुपये में सिलेंडर, किसानों को 2000 यूनिट तक बिजली मिलेगी मुफ्त, सीएम ने की बड़ी घोषणा 

 

हिंडोरिया में छात्राओं तो प्राचार्य के विरोध में स्कूल में ताला ही लगा दिया था। छात्राओं का कहना है कि प्राचार्य कभी भी समय से स्कूल नहीं आते है। जिसके बाद मीडिया के सामने प्राचार्य से जब यह बात पूछी तो प्राचार्य ने कैमरे के सामने छात्रा को उंगली दिखाकर फटकार लगा दी और गुस्से से आग बबूला हो गए। छात्राओं ने प्रशासन से मांग की है कि उनके मुद्दों पर ध्यान दिया जाए। वहीं भाजपा विधायक पीएल तंतुवाय ने छात्राओं की गंभीरता पर विचार कर उनको आश्वासन दिया है और कहा कि उनकी मांग जल्द ही पूरी होगी और साथ ही छात्राओं की उज्जवल भविष्य की कामना की।

 

 

 

 

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers