मप्र चुनाव: चुनाव ड्यूटी पर तैनात सिपाही और चौकीदार मौत, महिला कर्मी को अस्थमा का दौरा |

मप्र चुनाव: चुनाव ड्यूटी पर तैनात सिपाही और चौकीदार मौत, महिला कर्मी को अस्थमा का दौरा

मप्र चुनाव: चुनाव ड्यूटी पर तैनात सिपाही और चौकीदार मौत, महिला कर्मी को अस्थमा का दौरा

:   Modified Date:  November 16, 2023 / 10:32 PM IST, Published Date : November 16, 2023/10:32 pm IST

बैतूल, 16 नवंबर (भाषा) मध्य प्रदेश में चुनाव ड्यूटी के लिए तैनात पंजाब पुलिस के एक आरक्षक सहित दो लोगों की बृहस्पतिवार को मौत हो गई और एक महिला को अस्थमा का दौरा पड़ने की वजह से बेहोश होने के चलते अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

मुलताई की उपमंडल मजिस्ट्रेट तृप्ति पटेरिया ने संवाददाताओं को बताया कि मध्य प्रदेश स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में चौकीदार के रूप में कार्यरत और बालिका विद्यालय में बूथ नंबर 123 पर चुनाव ड्यूटी पर तैनात भीमराव को सीने में दर्द हुआ और पीड़ित को अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) रोहित काशवानी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि टीकमगढ़ के डिगोरा थाने में चुनाव ड्यूटी पर तैनात पंजाब पुलिस के वरिष्ठ कांस्टेबल जनरल सिंह (53) की बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

एसपी ने कहा, ‘सीने में दर्द की शिकायत के बाद, उन्हें पहले जिला अस्पताल और फिर बेहतर उपचार के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। आज दोपहर में उनकी मृत्यु हो गई।’

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि 42 वर्षीय रंजीता डोंगरा अस्थमा के दौरे के कारण उस समय बेहोश हो गईं जब वह मतदान संबंधी सामग्री एकत्र करने के बाद उज्जैन से बड़नगर के लिए निकलने वाली थीं।

अधिकारी ने बताया, ‘उन्हें अस्पताल ले जाया गया और अब वह ठीक है।’

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुक्रवार सुबह सात बजे शुरू होगा। मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी।

इस बीच मध्य प्रदेश में मतदान केंद्रों पर चुनाव कर्मी पहुंचने लगे हैं। राज्य भर में 64,523 मतदान केंद्र हैं। इन कर्मियों को ‘ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम’ (जीपीएस) से जोड़ा गया है और उनकी गतिविधियों की निगरानी राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा की जा रही है।

भाषा सं दिमो नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)