Madhya Pradesh government renamed these two cities

मध्यप्रदेश के इन दो शहरों का नाम बदला, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दी जानकारी, जानिए क्या होगा नया नाम

मध्यप्रदेश सरकार ने इन दो शहरों का नाम बदला : Madhya Pradesh government renamed these two cities

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : February 3, 2022/10:54 pm IST

भोपालः government renamed these two cities मध्यप्रदेश सरकार ने होशंगाबाद और बाबई शहर का नाम बदल दिया है। नर्मदा जंयती के दिन से होशंगाबाद शहर को नर्मदापुरम और बाबई को माखन नगर के नाम से जाना जाएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। सीएम ने ट्वीट में लिखा कि होशंगाबाद को ‘नर्मदापुरम’ और बाबई को ‘माखन नगर’ करने का प्रस्ताव मध्यप्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार को भेजा था, जिसे स्वीकृति मिल गई है। जन आकांक्षाओं के अनुरूप इस सुखद निर्णय के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार के प्रति हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।

Read more : MMS लीक से चर्चा में आई थीं भोजपुरी एक्ट्रेस Trisha Kar Madhu, अब इस गाने पर लूट रही वाहवाही, सोशल मीडिया में वीडियो वायरल 

government renamed these two cities एक अन्य ट्वीट ने उन्होनें लिखा है कि पवित्र नर्मदातट पर बसे होशंगाबाद शहर को अब मध्यप्रदेश की प्राणदायिनी मैया नर्मदा की जयंती के शुभ दिन से ‘नर्मदापुरम’ कहा जायेगा। पूर्व में ही संभाग का नाम नर्मदापुरम किया जा चुका है। सीएम ने लिखा कि होशंगाबाद में स्थित बाबई महान कवि, लेखक और पत्रकार आदरणीय माखनलाल चतुर्वेदी जी की जन्मस्थली है। मुझे तोड़ लेना बनमाली, उस पथ पर देना तुम फेंक! मातृ-भूमि पर शीश- चढ़ाने, जिस पथ पर जावें वीर अनेक… जैसी पंक्तियों के रचयिता के गृह नगर बाबई को हम अब माखन नगर के नाम से जानेंगे।