Kailash Vijayvargiya met Amit Shah

Kailash Vijayvargiya met Amit Shah : दिल्ली दौरे पर हैं मं​त्री कैलाश विजयवर्गीय, अमित शाह से की सौजन्य भेंट..

Kailash Vijayvargiya met Amit Shah: नए साल में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह से सौजन्य भेंट की।

Edited By :   Modified Date:  January 1, 2024 / 10:43 PM IST, Published Date : January 1, 2024/10:43 pm IST

Kailash Vijayvargiya met Amit Shah : भोपाल। मध्य प्रदेश में मोहन यादव कैबिनेट के सभी 28 मंत्रियों का शपथ ग्रहण हो चुका है। इसके बाद मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब मोहन के मंत्रियों को विभाग वितरित भी किए जा चुके है। कैलाश विजयवर्गीय को नगरीय विकास, विधि और संसदीय कार्य मंत्री का पदभार दिया गया है। जिसके बाद आज नए साल में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह से सौजन्य भेंट की।

read more : Holiday News : राजधानी के कई स्कूलों में दो दिनों का अवकाश घोषित, इस वजह से लेना पड़ा अचानक ये फैसला 

कौन हैं कैलाश विजयवर्गीय?

कैलाश विजयवर्गीय 1990 से अब तक 7 बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं और वे एक बार भी चुनाव नहीं हारे हैं। कैलाश विजयवर्गीय ने पहला चुनाव साल 1990 में क्षेत्र क्रमांक चार से लड़ा था। तक उनके सामने कांग्रेस के इकबाल खान थे। कैलाश विजयवर्गीय को इस चुनाव में 48 हजार 413 वोट मिले थे, जबकि इकबाल खान को 22 हजार 811 वोट ही मिले। इस तरह विजयवर्गीय ने 25 हजार 602 वोटों से चुनाव जीता था।

कैलाश विजयवर्गीय ने अपना छठा चुनाव भी महू सीट से लड़ा और इस बार भी उन्होंने अंतर सिंह दरबार को हराया। यह चुनाव विजयवर्गीय ने 12 हजार 216 वोटों से जीता था। इस बार भाजपा सरकार में उन्‍हे नगरीय प्रशासन मंत्रालय दिया गया था। इस बार हुए फिर विधानसभा में कैलाश विजयवर्गीय ने जीत हासिल की और संजय शुक्ला को हराया।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp