Mohan Cabinet Ke Faisle

Mohan Cabinet Ke Faisle : मोहन कैबिनेट की बैठक खत्म, इन अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर

Mohan Cabinet Ke Faisle : इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी है। नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने फैसलों की जानकारी दी।

Edited By :   Modified Date:  March 14, 2024 / 12:45 PM IST, Published Date : March 14, 2024/12:45 pm IST

Mohan Cabinet Ke Faisle : भोपाल। मध्यप्रदेश में मोहन कैबिनेट संपन्न हो चुकी है। बीते तीन दिनों में ये दूसरी बार कैबिनेट बैठक बुलाई गई थी। ऐसा माना जा रहा है कि चुनाव से पूर्व मोहन सरकार की ये आखिरी कैबिनेट बैठक है। तो वहीं इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी है। नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने फैसलों की जानकारी दी।

read more : Amit Shah On CAA : ‘मुख्यमंत्री अपना आपा खो बैठे हैं’..! केजरीवाल और ममता के बयान पर अमित शाह का पलटवार, कहा- ‘उन्हें इतनी ही चिंता है तो…’ 

इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

-मध्यप्रदेश की आर्थिक स्थिति अच्छी है.पैसे की कमी नही है, बजत का पूरा इस्तेमाल करें, एमपी में योजनाओं को पूरा करने के लिए पैसे की कभी नहीं है.
-पीएम श्री धार्मिक योजना के तहत महाकाल और ओमकारेश्वर के बीच हेली और विमान सेवा शुरू की गई है इसके अलावा अन्य अन्य धार्मिक क्षेत्र के लिए विस्तार किया जाएगा…
-मंत्री समूह की समिति बनाई गई है आदिवासी अंचलों में कॉलेज की स्थिति और छात्रावास निगरानी करेंगे, अध्यक्ष विजय शाह, निर्मला भूरिया और दिलीप नागर सदस्य बनाए गए हैं..
-चित्रकूट प्राधिकरण आयोग बनाया जा रहा है, इसके लिए 20 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं..
– मुरैना में अंबाह में पुल बनाने की योजना थी, लंबे समय से प्रस्तावित थी, घड़ियाल योजना के चलते साल 2012 से चल रही थी, 157 करोड़ निर्माण कज लिए स्वीकृति किया गया है.
– केंद्र सरकार की रोपवे योजना के तहत उज्जैन रेलवे स्टेशन से महाकाल, रोप-वे एम्पायर चौक-सदर-कटंगा-रामपुर-साउथ एवेन्यू माल-ग्वारीघाट-नर्मदा मंदिर से नदी के पार गुरुद्वारा तक जाएगा, इसी तरह रोप-वे सिविक सेंटर-मालवीय चौक-लॉर्डगंज-बड़ा फुहारा से बल्देवबाग तक बनेगा.
– ट्राइबल इलाकों में पीएम न्याय योजना के तहत बिजली पहुंचाई जाएगी सोलर और अन्य व्यवस्था सरकार करेगी.
– विश्वविद्यालय सेवा के रिटायर्ड कर्मचारियों को सातवें वेतन दिया जाएगा..

 

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp