Funeral by lighting torch and bike light in the cremation ground

Morena News: गांव में बिछी एक-एक कर तीन लाशें, शमशान की स्थिति देखकर दंग रह गए लोग, वीडियो वायरल

गांव में बिछी एक-एक कर तीन लाशें, शमशान की स्थिति देखकर दंग रह गए लोग Funeral by lighting torch and bike light in the cremation ground

Edited By :   Modified Date:  May 22, 2023 / 07:43 PM IST, Published Date : May 22, 2023/7:42 pm IST

मुरैना। अब तक श्मशान घाट में पॉलीथिन लगाकर अंतिम संस्कार किए जाने और कीचड़ के रास्ते से शव यात्रा निकाले जाने की तस्वीरें सामने आती रही हैं, लेकिन अब मोबाइल की टॉर्च और बाइकों की लाइट ऑन करके अंतिम संस्कार होने के फोटो वीडियो सामने आए हैं, जो सिस्टम पर सवाल खड़े कर रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद अपर कलेक्टर नरोत्तम भार्गव ने मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही श्मशान घाट में लाइट की पूरी व्यवस्था करने के निर्देश भी नगर पालिका सीएमओ को दिए हैं।

read more: एक जान बचाने के चक्कर में खतरे में आई छह लोगों की जान, दर्दनाक हादसे का हुए शिकार 

मामला बानमोर के फड का पूरा गांव का है, जहां बीती रात एक के बाद एक करके तीन लोगों की मौत बीमारी और अन्य कारणों की चलती हुई थी। जिन्हें अंधेरा होने के बाद जब अंतिम संस्कार के लिए गांव के दुर्गा कॉलोनी के शांति धाम में ले जाया गया। जहां बिजली के इंतजाम थे ना ही पानी के ग्रामीणों ने पानी के लिए तो अपने स्तर पर टैंकर मंगाकर व्यवस्था कर ली लेकिन लाइट के कोई इंतजाम तत्काल नहीं हो पाए मजबूर होकर ग्रामीणों को मोबाइल के टॉर्च और बाइकों की लाइट जलाकर मृतकों के शवों का अंतिम संस्कार करना पड़ा।

read more: बेदखली की कार्रवाई शुरू.. तीस घरों पर चला बुल्डोजर, 40 से ज्यादा लोगों को नोटिस जारी 

टॉर्च और बाइकों की लाइट की रोशनी में किए गए अंतिम संस्कार के वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हैं, जिन्हें लेकर लोग सिस्टम पर सवाल खड़े कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि, आज के दौर में अंतिम संस्कार के लिए शांति धाम में बिजली पानी तक के इंतजाम नहीं है तो अन्य क्या इंतजाम होंगे। पूरे मामले को लेकर जब एडीएम नरोत्तम भार्गव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि, अभी मेरे देखने में आया है वीडियो और मैंने तत्काल सीएमओ को निर्देशित किया है,अगर लाइट की कोई व्यवस्था नहीं है तो वह आज ही देखकर मुझे बताएंगे और लाइट की व्यवस्था कर आएंगे।

read more: चर्चा में आई MP की लेडी सिंघम, किया ऐसा काम, सुनकर रह जाएंगे दंग 

मामले की सूचना बामोर इलाके के लोगों ने पिछड़ा वर्ग वित्त निगम आयोग के अध्यक्ष रघुराज कंसाना को भी फोन के माध्यम से दी उस पर से उन्होंने अधिकारियों से बात कर निर्देश दिए हैं कि जल्द ही श्मशान घाट में लाइट की पूरी व्यवस्था की जाए आगे से इस तरीके के मामले सामने नहीं आए। अब सवाल यह खड़े हो रहे हैं कि अब तक जनप्रतिनिधि और अधिकारी क्या कर रहे थे। करोड़ों रुपए नगर पालिका के अधिकारी नदियों और नालों में खर्च करते हैं तो श्मशान घाट पर करोड़ों रुपए खर्च तो किए हैं, लेकिन लाइट की व्यवस्था क्यों नहीं हो पाई। कौन-कौन अधिकारी इसमें दोषी है, उन पर कार्रवाई होगी या नहीं यह तो आने वाले समय में ही पता लगेगा, लेकिन ग्रामीणों ने जिस तरह मोबाइल और बाइक की लाइट से तीन-तीन शवों के अंतिम संस्कार किए हैं वह जरूर सवाल खड़े कर रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

 
Flowers