MLA Rakesh Mavai resigned from the post of district president: विधायक

कांग्रेस को झटका, मुरैना विधायक ने भेजा इस पद से इस्तीफा, कहा- संगठन का काम करने में हूं असमर्थ

MLA Rakesh Mavai resigned from the post of district president: कांग्रेस अध्यक्ष राकेश मावई ने पार्टी के जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : August 24, 2022/2:47 pm IST

MLA Rakesh Mavai resigned from the post of district president: मुरैना। मुरैना से कांग्रेस अध्यक्ष राकेश मावई ने पार्टी के जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि राकेश मावई मुरैना से विधायक भी है। मावई ने पीसीसी चीफ कमलनाथ को पत्र लिखकर अपना इस्तीफा दिया है। बता दें कि राकेश मावई के नेतृत्व में पिछले 12 सालों में कांग्रेस पार्टी ने कई जीत दर्ज कराई है। उन्होंने अपने पत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं के दुख को कारण बताते हुए पद से मुक्त होने की इच्छा जाहिर की है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वे पार्टी में अंदरूनी समस्या के चलते उन्होंने इस पद से इस्तीफा दिया है। नगरीय निकाय चुनाव के दौरान अपने लोगों के टिकट कटने से मावई पार्टी से नाराज चल रहे थे। इतना ही नहीं उनकी सुनवाई भी नहीं हो रही है जिसके चलते उन्होंने कांग्रेस जिलाध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया है।

ये भी पढ़ें- चलते-चलते भी हो सकती है बैटरी चार्ज, जानें किसने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बनाया वायरलेस चार्जर

राकेश मावई ने पत्र में लिखा

MLA Rakesh Mavai resigned from the post of district president: राकेश मावई ने पीसीसी चीफ कमलनाथ को पत्र लिखते हुए लिखा कि “मैं पिछले 12 साल ज्यादा साल से जिला कांग्रेस कमेटी सुरैना के अध्यक्ष के रूप में संगठन का कार्य कर रहा हूं। पार्टी में जिस आशा और उम्मीद के साथ मुझे अध्यक्ष बनाया गया है वह मेरी पार्टी के प्रति पूर्ण निष्ठा और वफादारी को देखते हुये विधानसभा का टिकिट मुझे दिया और मुरैना विधानसभा की जनता ने मुझे अपना आर्शीवाद देकर चुनाव जीताकर विधायक बनाया। मैं मुरैना की जनता के लिए पूर्ण रूप से समय देने के कारण संगठन का कार्य करने में असमर्थ हूं इसलिये माननीय प्रदेश अध्यक्ष महोदय जी से निवेदन है कि मेरा जिला कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा स्वीकार करने की कृपा करें। अतः मैं अपना इस्तीफा देता हूं कांग्रेस पार्टी में कार्यकर्ता के रूप में कार्य करता रहूंगा।”

ये भी पढ़ें- क्या नाक से गुब्बारे फुला सकते हैं आप?…इस शख्स ने एक मिनट में इतने गुब्बारे फुलाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

पहले भी चर्चा में आई थी मावई के इस्तीफे की खबर

MLA Rakesh Mavai resigned from the post of district president: हालांकि विधायक राकेश मावई ने अपने पद से इस्तीफा देने का पत्र कमलनाथ को भेजा है लेकिन अभी उनका पद से इस्तीफा स्वीकर नहीं हुआ है। इससे पहले 2 महीने पहले भी राकेश मावई के पद और पार्टी से इस्तीफा देने की खबर चर्चा में बनी हुई थी। जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो पर जारी कर अफवाहों को खारिज किया था। उस वीडियो में उन्होंने इस बात से इंकार करते हुए कहा था कि वे पार्टी के लिए काम करते रहेंगे। आगे उन्होंने भाजपा में शामिल होने की बात को भी खारिज ककरते हुए कहा था कि जहां तक भाजपा में जाने का सवाल है, मैं बिल्कुल नहीं जाऊंगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें