MP Teacher Bharti Latest Update 2022: mp teacher vacancy 2022

शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों को अंतिम मौका, बढ़ाई गई दस्तावेजों के सत्यापन की तारीख, आदेश जारी

दस्तावेज सत्यापन नहीं करा पाए अभ्यर्थियों को शिक्षा मंडल ने एक और मौका दिया है ! MP Teacher Bharti Latest Update 2022

Edited By: , November 29, 2022 / 08:19 PM IST

भोपाल: MP Teacher Bharti Latest Update 2022 मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया जारी है। काफी समय से उम्मीदवार भर्ती का इंजजार कर रहे ​थे। शिक्षक भर्ती के अलावा प्रदेश के कई विभागों में भर्ती होनी है, जिसके लिए धीरे-धीरे सरकार नोटिफिकेशन जारी कर रही है।

Read More: धर्मांतरण के मुद्दे में आया नया मोड़, कलेक्टर के बाद एसपी पर लगे गंभीर आरोप,जानें पूरा मामला 

MP Teacher Bharti Latest Update 2022 वहीं शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 में उत्तीर्ण हुए उम्मीदवारों के लिए दूसरी काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की गई है। उच्च माध्यमिक शिक्षक की काउंसलिंग के बाद दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया 11 से 17 नवंबर तक संचालित थी। हालांकि एक बार फिर से ऐसे उम्मीदवारों को लाभ दिया गया है। सत्यापन की अवधि को पुनः बढ़ाया गया है। अभ्यर्थियों द्वारा दस्तावेज सत्यापन नहीं कराया गया था। इसके बाद उन्हें अंतिम मौका दिया जा रहा है।

Read More: इन राज्यों में और गिरेगा पारा, पांच दिनों तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी 

आदेश में स्पष्ट किया गया है कि अंतिम रूप से दस्तावेज सत्यापन के लिए अवधि को 29 नवंबर 2022 तक के लिए बढ़ाया गया है। उम्मीदवार निर्धारित केंद्र पर 29 नवंबर 2022 तक उपस्थित होकर अपने दस्तावेजों का सत्यापन करवा लें। बता दें कि इससे पहले अभ्यर्थियों को 25 नवंबर तक का समय दिया गया था, लेकिन एक बार फिर दस्तावेज सत्यापान की तारीख बढ़ाई गई है।

Read More: कभी नहीं देखा होगा काजोल का ऐसा लुक, फैंस बोले – क्या से क्या हो गए देखते देखते… 

दरअसल उच्च माध्यमिक शिक्षक के 4075 पदों पर भर्ती के लिए दस्तावेज सत्यापन किया जा रहा है। इसके लिए चयनित अभ्यर्थियों को जिला स्तर पर जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय और संभागीय स्तर पर संयुक्त संचालक कार्यालय में उपस्थित होकर 29 नवंबर तक दस्तावेज सत्यापन कराने के कार्य को पूरा करना होगा।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक