MP Teachers Recruitment

प्रदेश में शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ी अपडेट, 4 हजार से ज्यादा पदों पर होनी है भर्ती, लिस्ट जारी

MP Teachers Recruitment उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, 4075 पदों पर होनी है भर्ती, दस्तावेज सत्यापन के लिए अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी

Edited By: , November 29, 2022 / 08:11 PM IST

MP Teachers Recruitment : भोपाल। मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। प्रदेश में शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया जारी है। इसी बीच भर्ती प्रक्रिया पर बड़ी अपडेट सामने आई है। दरअसल प्रदेश में 10,000 से ज्यादा पदों पर हो रही भर्ती के लिए नई लिस्ट जारी की गई है। उच्च माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती परीक्षा के दौरान हुई गड़बड़ी पर डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन के लिए एडिशनल लिस्ट को जारी कर दिया गया है।

सत्यापन के लिए सूची जारी

MP Teachers Recruitment : एडिशनल लिस्ट ट्राइबल डिपार्टमेंट के अलावा लोक शिक्षण संचालनालय की तरफ से भी जारी किया गया है। जिसमें कहा गया कि दस्तावेज सत्यापन के लिए अभ्यर्थियों की अतिरिक्त सूची जारी की गई है। इसमें लिखा है कि उच्च माध्यमिक शिक्षा 2018 के आधार पर ट्राइबल डिपार्टमेंट-शिक्षा विभाग द्वारा भर्ती जारी है। भर्ती प्रक्रिया में संयुक्त काउंसलिंग नहीं होने की वजह से जारी किए गए लिस्ट में कई नाम के दोहराव देखने को मिले हैं। जिसके बाद प्रवर्ग वार्ड संभावित रिक्तियों की पूर्ति के लिए अभ्यर्थियों के मेरिट कम में से अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन के लिए अतिरिक्त सूची जारी की जा रही है।

रिक्त पदों पर होगी भर्ती

MP Teachers Recruitment : दस्तावेज सत्यापन में पात्र पाए गए अभ्यर्थी को विज्ञापित पदों की संख्या के अनुसार मेरिट क्रम में अंतिम चयन सूची जारी कर नियुक्ति दी जाएगी। इसके अलावा कई नामों के दोहराव होने के कारण कई अभ्यर्थी द्वारा पद को ग्रहण नहीं किया गया है। ऐसे में रिक्तियों के लिए शेष बचे उम्मीदवारों में से मेरिट कम रिक्त पदों की पूर्ति की जा रही है। दस्तावेज सत्यापन हेतु उम्मीदवारों के अतिरिक्त सूची के लिए यहां संबंधित लिंक उपलब्ध कराई जा रही है। उम्मीदवार अपने विषय और श्रेणी प्रविष्ट कर अतिरिक्त सूची देख सकेंगे।

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें-  7000 से अधिक पदों पर होगी आरक्षकों की भर्ती, गृहमंत्री ने कही ये बड़ी बात, पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी

ये भी पढ़ें- दुनिया का सबसे महंगा पदार्थ, जिसकी कीमत सुन चकरा जाएगा दिमाग, 1 ग्राम की कीमत किसी भी देश की अर्थव्यवस्था से ज्यादा!

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें