MP's New Assembly Speaker

MP’s New Assembly Speaker: एमपी को मिला नया विधानसभा अध्यक्ष, निर्विरोध चुने गए नरेंद्र सिंह तोमर, सत्र का आज तीसरा दिन

MP's New Assembly Speaker सर्वसम्मति के साथ आसंदी पर बैठे नरेंद्र सिंह तोमर मप्र विधानसभा के नए अध्यक्ष बनाए गए

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2023 / 11:37 AM IST, Published Date : December 20, 2023/11:37 am IST

MP’s New Assembly Speaker: भोपाल। मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है। आज सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विपक्ष गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठा। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघर समेत कांग्रेसियों ने विधानसभा के गर्भ गृह से नेहरू की तस्वीर हटाने का विरोध जताया। नेता प्रतिपक्ष के नेतृत्व में सदस्यों ने हाथ में सरदार पटेल, बाबा साहेब अंबेडकर,और पंडित जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर लेकर विरोध किया।

MP’s New Assembly Speaker: इसके बाद विपक्ष ने अंबेडकर,नेहरू और सरदार पटेल की तस्वीर सदन के अंदर ले जाने की कोशिश की लेकिन मार्शलों ने उन्हें सदन के गेट पर ही रोक दिया। जिसके बाद सराकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। इस दौरान मार्शलों ने विपक्ष के हाथों से तस्वीर छीनी। मामला शाेत करवाने के बाद विपक्ष बगैर तस्वीर के अंदर गया।

MP’s New Assembly Speaker: विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही शेष बचे विधानसभा सदस्यों को विधायक पद की शपथ दिलाई गई। इसके बाद मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए नरेंद्र सिंह तोमर का प्रस्ताव रखा। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने नरेंद्र सिंह तोमर को अनुशासित समर्पित कार्यकर्ता बताया। आगे उन्होंने कहा कि वे अगर भाजपा के अध्यक्ष बने तब आपका पुरुषार्थ विनम्रता छलकती थी। कृषि मंत्री के रूप में आपने अपनी छाप छोड़ी है। पक्ष और विपक्ष में आप लोकप्रिय है। नरेंद्र सिंह तोमर जी के अध्यक्ष रहते विधानसभा नए कीर्तिमान स्थापित करेगी। प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव जी का भी आभार मानता हूं।

MP’s New Assembly Speaker: इस दौरान नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार ने भी नरेंद्र सिंह तोमर के विधानसभा अध्यक्ष के समर्थन में प्रस्ताव रखा। फिर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नरेंद्र सिंह तोमर के अध्यक्ष पद के समर्थन में प्रस्ताव रखा और कहा कि नरेंद्र सिंह तोमर अद्भुत व्यक्तित्व है। इसके बाद प्रहलाद पटेल ने नरेंद्र सिंह तोमर के अध्यक्ष पद के लिए प्रस्ताव रखा। तोमर ने कहा कि सदन ने सर्वसम्मति से ऐसे व्यक्तित्व को आसंदी पर बिठाया जिनका दीर्घ अनुभव है। आजादी के 75 साल बाद मप्र का सदन नई ऊंचाइयों को छुएगा। इसके बाद सर्वसम्मति के साथ आसंदी पर बैठे नरेंद्र सिंह तोमर मप्र विधानसभा के नए अध्यक्ष बनाए गए।

ये भी पढ़ें- Vice President’s mimicry case: मिमिक्री मामले से आहात जगदीप धनखड़ को पीएम मोदी ने लगाया फोन, जानें दोनों के बीच क्या हुई बात

ये भी पढ़ें- MP Weather Update: एमपी में तेज हुआ शीतलहर का प्रकोप, 20 शहरों में तापमान 10 डिग्री से कम तापमान दर्ज

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें