Nasrullaganj will be changed name MP government sent a proposal to central government 

अब नसरुल्लागंज का बदलेगा नाम, मध्य प्रदेश सरकार ने ये नाम रखने के लिए केंद्र को भेजा प्रस्ताव, पढ़ें पूरी खबर

Nasrullaganj will be changed name : नाम बदलने को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। होशंगाबाद और बाबई के बाद अब नसरुल्लागंज का भी नाम बदला जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : April 25, 2022/11:19 am IST

Nasrullaganj will be changed name भोपाल । मध्य प्रदेश में नाम बदलने को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। मध्य प्रदेश में होशंगाबाद और बाबई के बाद अब  नसरुल्लागंज का भी नाम बदला जाएगा। नाम बदलने के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने  केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा है। नसरुल्लागंज का नाम बदलकर “भेरूंदा” रखा जाएगा ।
इसके लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है। वहां से मंजूरी मिलने के बाद नसरुल्लागंज का नाम बदलकर “भेरूंदा” रखा जाएगा ।

यह भी पढ़ें:  लाउडस्पीकर को लेकर लाउड होने लगी सियायत, कांग्रेस विधायकों ने कहा- लाउडस्पीकर पर लगे प्रतिबंध

Nasrullaganj will be changed name : बता दें कि इससे  पूर्व  होशंगाबाद  का नाम बदलकर नर्मदापुरम किया गया है। वहीं होशंगाबाद के बाबई का नाम महान कवि माखन लाल चतुर्वेदी के नाम पर माखन नगर किया गया है। मुख्यमंत्री ने इन दोनों ही जगहों के नाम बदलने की घोषणा 3 फरवरी को सोशल मीडिय पर की थी। उसी को आगे बढ़ाते हुए नर्मदा जयंती पर होशंगाबाद का नाम बदला गया।

यह भी पढ़ें: लुटेरों ने दंतेवाड़ा से हैदराबाद जाने वाली बस के ड्राइवर और कंडक्टर को बनाया शिकार, 15000 रुपए लूटकर हुए फरार

Nasrullaganj will be changed name : सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 3 फरवरी को सोशल मीडिया पर लिखा था कि  “पवित्र नर्मदातट पर बसे होशंगाबाद शहर को अब मध्यप्रदेश की प्राणदायिनी मैया नर्मदा की जयंती के शुभ दिन से ‘नर्मदापुरम’ कहा जाएगा। पूर्व में ही संभाग का नाम नर्मदापुरम किया जा चुका है। होशंगाबाद में स्थित बाबई महान कवि, लेखक और पत्रकार  माखनलाल चतुर्वेदी जी की जन्मस्थली है। मुझे तोड़ लेना बनमाली, उस पथ पर देना तुम फेंक! मातृभूमि पर शीश- चढ़ाने, जिस पथ पर जावें वीर अनेक… जैसी पंक्तियों के रचयिता के गृह नगर बाबई को हम अब माखन नगर के नाम से जानेंगे।