National Tiger Conservation Authority Cheetah task force formed in MP

नामीबिया से लाए गए 8 चीतों की सुरक्षा में तैनात रहेगी ये टीम, दखलअंदाजी की तो पलक झपकते ही…

National Tiger Conservation Authority : Cheetah task force formed in MP : नामीबिया से लाए 8 चीतों को लेकर MP में चीता टास्क फोर्स ...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : September 21, 2022/6:45 pm IST

भोपाल। National Tiger Conservation Authority : Cheetah task force formed in MP : नामीबिया से लाए 8 चीतों को लेकर MP में चीता टास्क फोर्स का गठन किया है। राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण यानी NTCA ने 8 सदस्यों की टास्क फोर्स का गठन किया है। इसमें रिटायर्ड PCCF आलोक कुमार चेयरमैन बनाए गए हैं। वहीं वन और पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव समेत 7 अन्य सदस्य, NTCA और WII के वाइल्ड लाइफ विशेषज्ञ भी इस टास्क फोर्स में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :  शहद देने वाली मधुमक्खी ने दी मौत! दो दर्जन लोग घायल, एक की मौत

बताया जाता है कि ये टीम चीतों की आबादी बढ़ाने और रहवास की सुविधाओं को लेकर काम करेगी। वहीं चीतों की सुरक्षा पर भी काम करेगी। बता दें कि श्योपुर के कूनो नेशनल पार्क में इन 8 चीतों को रखा गया है। वहीं पर इनका संरक्षण और संवर्धन हो रहा है।

यह भी पढ़ें :  राजधानी लौटते ही सीएम भूपेश ने दिखाए सख्त तेवर, विपक्षी पार्टियों को ईडी और सीबीआई के माध्यम से डरा रही है भाजपा

तीसरी ओर महाकाल मंदिर का प्रशासक नियुक्त कर दिया गया है। संदीप कुमार सोनी को प्रशासक बनाया गया है। गणेश धाकड़ को प्रशासक पद से हटा दिया गया है। इसे लेकर सामान्य प्रसासन विभान ने आदेश जारी कर दिया है।