Nursing Exam Update

Nursing Exam Update : लाखों नर्सिंग छात्रों के लिए खुशखबरी..! जल्द ही आयोजित होगी परीक्षा, इस मामले की जांच में जुटी CBI..

Nursing Exam Update : मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई प्रदेश के करीब 364 फर्जी नर्सिंग कॉलेज की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

Edited By :   Modified Date:  December 22, 2023 / 06:58 PM IST, Published Date : December 22, 2023/6:58 pm IST

Nursing Exam Update : जबलपुर। मध्य प्रदेश के लाखों नर्सिंग छात्रों को जल्द ही बड़ी राहत मिल सकती है। मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय ने प्रदेश में नर्सिंग कोर्सेज की जल्द परीक्षाएं होने का दावा किया है। दरअसल मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई प्रदेश के करीब 364 फर्जी नर्सिंग कॉलेज की जांच पड़ताल में जुटी हुई है। सीबीआई अब तक प्रदेश के तकरीबन 300 से ज्यादा कॉलेज की जांच पड़ताल कर चुकी है। उम्मीद है कि जल्द ही बाकी नर्सिंग कॉलेज की जांच भी सीबीआई की टीम पूरी कर लेगी।

read more : MP News : कल से दो दिन के रीवा दौरे पर रहेंगे राज्यपाल मंगुभाई पटेल और डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल, यहां देखें कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल.. 

Nursing Exam Update : सीबीआई की जांच में मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय भी पूरी तरह से सहयोग कर रहा है उम्मीद है कि जल्द से जल्द सीबीआई जांच पूरी का रिपोर्ट तैयार कर लेगी। हाईकोर्ट के आदेशों के मुताबिक सीबीआई को यह रिपोर्ट हाईकोर्ट के पटल पर रखना है जिसके बाद हाईकोर्ट आगे का फैसला करेगा। विश्वविद्यालय के कुलसचिव का कहना है की विश्वविद्यालय ने नर्सिंग कॉलेज की परीक्षाएं आयोजित करने की पूरी तैयारी कर रही है बस इंतजार है तो हाईकोर्ट के आदेश का..! सीबीआई की रिपोर्ट के बाद हाईकोर्ट अगर परीक्षा आयोजित करने का आदेश जारी करता है। तो विश्वविद्यालय जल्द से जल्द नर्सिंग कॉलेज की परीक्षाएं कंप्लीट कर लेगा।

 

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में फर्जी नर्सिंग कॉलेज का मामला हाईकोर्ट में उठाया गया था जिसके बाद फर्जी नर्सिंग कॉलेज की जांच पड़ताल के लिए हाईकोर्ट ने सीबीआई को जांच के आदेश दे दिए थे। 2020 से लेकर अब तक मध्य प्रदेश में तकरीबन 3 सालों से नर्सिंग कॉलेज की परीक्षाएं नहीं हो पाई है। जिससे तकरीबन एक लाख से ज्यादा नर्सिंग छात्र प्रभावित हैं।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें