OPD token machine in hoshangabad hospitals

अस्पताल में इलाज के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार, लंबी लाइन से मिलेगा छुटकारा, कलेक्टर ने जिला अस्पताल में की नई पहल की शुरूआत

OPD token machine in hoshangabad hospitals अब मरीजों को लाइन लगने की जरूरत नहीं, कलेक्टर ने जिला अस्पताल में की नई पहल की शुरूआत

Edited By :   Modified Date:  January 7, 2023 / 02:47 PM IST, Published Date : January 7, 2023/2:42 pm IST

OPD token machine in hoshangabad hospitals: नर्मदापुरम। अब जिला अस्पताल में ओपीडी में मरीजों को लंबी लाइन में लगने की बजाए टोकन से नंबर लगेगा। जिला अस्पताल की ओपीडी के लिए ओपीडी टोकन मशीन लगाई गई है। मरीजों की सुविधा के लिए इस नई सौगात का शुभारंभ कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने शुक्रवार को पहला टोकन निकाल कर किया है। टोकन निकालते ही डिस्पिले पर नंबर आ गया। उसके बाद यही नंबर अन्य कक्षों में ओपीडी में बैठे हुए डाक्टरों के पास भी पहुंच गया।

OPD token machine in hoshangabad hospitals: सिविल सर्जन डॉ सुधीर विजयवर्गीय ने बताया कि टोकन मशीन के शुरू होने से जिला चिकित्सालय में आने वाले मरीजो का रजिस्ट्रेशन कराने पर चिकित्सा विशेषज्ञ, चिकित्सा अधिकारी को दिखाने और दवाईया लेने में लाईन में नहीं लगना पड़ेगा। मरीजों को काफी सहुलियत होगी। मरीजों को सिर्फ टोकन लेकर उन्हें काउंटर पर घोषणा करके तथा काउंटर पर डिस्पिले के माध्यम से नंबर प्रदर्शित कर बुलाकर उन्हे चिकित्सा सेवाएं प्रदान की जाएगी।

OPD token machine in hoshangabad hospitals: ओपीडी टोकन के शुभारंभ अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश देहलवार सिविल सर्जन डॉ सुधीर विजय वर्गीय , जिला अस्पताल के वरिष्ठ सर्जीकल विशेषज्ञ डाक्टर रविंद्र गंगराडे, निश्चेतना विशेषज्ञ डॉ राजेश महेश्वरी, आरएमओ डॉ सुनील जैन और अस्पताल के अन्य डाक्टर व स्टाफ मौजूद रहा। इस दौरान कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने जिला अस्पताल की अन्य व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें