Order to Close all School Again of Across District Due to Heavy Rain

पूरे जिले के स्कूलों को बंद करने का आदेश, इस वजह से प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला

स्कूलों को बंद करने का आदेश, इस वजह से प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला : Order to Close all School of Across District Due to Heavy Rain

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : August 21, 2022/7:31 pm IST

भोपालः Order to Close all School Again मध्य प्रदेश में मौसम बदल गया है। बारिश का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है। बीते 24 घंटों में प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश हुई है। कई मार्ग बंद हुए हैं, तो कई बांधों के गेट खोल दिए गए हैं। अगले 24 घंटों में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसी बीच अब भोपाल जिला प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है। प्रशासन ने भारी बारिश को देखते हुए जिले के सभी स्कूलों को सोमवार को बंद करने का फैसला लिया है। इस संबंध में जिले के कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिया है।

Read more : राधा बनकर अनुपमा ने दिखाई अपनी अदाएं, तस्वीरें शेयर कर फैंस से लूटी वाहवाही 

Order to Close all School Again राजधानी भोपाल में बारिश की बात करें तो आज दिनभर बारिश हुई है। बारिश के कारण लोगों का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। वहीं मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

Read more :  राज्यपाल हुए कोरोना संक्रमित, ऑक्सीजन सपोर्ट पर चल रहा इलाज, AIIMS प्रबंधन ने दी जानकारी 

इन जिलों के लिए जारी हुआ रेड अलर्ट

अगले 24 घंटों के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान बता रहा है कि इंदौर, उज्जैन, चंबल, ग्वालियर, नर्मदापुरम, भोपाल, शहडोल, रीवा, जबलपुर, सागर संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। विभाग ने रेड अलर्ट के रूप में चेतावनी जारी की है कि भोपाल, ग्वालियर, उज्जैन संभागों के जिलों में तथा सागर, दमोह, नरसिंहपुर, जबलपुर जिलों में कहीं-कहीं अत्यधिक भारी बारिश की संभावना है, साथ ही बिजली गिरने का भी अंदेश बना हुआ है।

Read more : चलते मैच में ईशान किशन ने कर दी ये बड़ी गलती, गुस्से से आगबबूला हुए अक्षर पटेल, देखें वीडियो 

इन जिलों में भी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी दिया है, जो बता रहा है कि रीवा, नर्मदापुरम, चंबल संभागों के जिलों में तथा अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, खंडवा, धार, देवास जिलों में अति भारी बारिश होने की संभावना बन रही है। यहां ढाई से आठ इंच तक पानी गिरने की संभावना है। साथ ही इन इलाकों में वज्रपात की आशंका भी बताई जा रही है।