PAPER LEAK, SYSTEM SICK? FUTURE WEAK, POLITICS MORE

पेपर LEAK, सिस्टम SICK? भविष्य WEAK, सियासत अधिक

PAPER LEAK, SYSTEM SICK : मध्यप्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं में पेपर लीक के मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है। इस मामले में भोपाल क्राइम ब्रांच

Edited By :   Modified Date:  March 17, 2023 / 10:39 PM IST, Published Date : March 17, 2023/10:39 pm IST

भोपाल : PAPER LEAK, SYSTEM SICK : मध्यप्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं में पेपर लीक के मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है। इस मामले में भोपाल क्राइम ब्रांच की टीम जांच में जुटी हुई है। कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने आज अंग्रेजी के पेपर लीक होने का दावा करते हुए कहा कि सरकार अंग्रेजी को खत्म करना चाहती है, इसलिए पेपर लीक करवा रही है। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का इस पर जवाब भी आ गया है।

यह भी पढ़ें : Shivpuri News : पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह पहुंचे शिवपुरी, प्रदेश में ‘आप’ की एंट्री को लेकर कही ये बात 

PAPER LEAK, SYSTEM SICK : मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं और 12वीं कक्षा के पेपर लीक होने पर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस विधायकों ने आरोप लगाया कि सरकार की साजिश के तहत पेपर लीक करवा रही है। उन्होंने ये भी कहा कि पेपर लीक होने से योग्यता का कत्ल हो रहा है इसलिए इसकी जिम्मेदारी तय होनी चाहिए।

कांग्रेस के इन आरोपों का जवाब दिया स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने। उन्होंने बताया कि भिंड और भोपाल में FIR दर्ज की गई है। इसके साथ ही 9 केंद्राध्यक्ष और सहायक केंद्राध्यक्ष निलंबित कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें : Bilaspur News: रील बनाते समय छात्र की मौत, कॉलेज की छत पर चढ़कर बना रहा था वीडियो 

PAPER LEAK, SYSTEM SICK : अब तक की जांच में पता चला है कि टेलीग्राम के 10 ग्रुप में पेपर बेचे जा रहे थे और इसकी रकम गुजरात की एक महिला के खाते में जा रही थी। ये भी बता दें कि टेलीग्राम रूस से संचालित होता है और उसका सर्वर दुबई में है। यानी ये पूरा मामला अंतरराज्यीय होने के साथ अंतरराष्ट्रीय भी हो गया है। दूसरी ओर छात्रों के भविष्य से भी ये मुद्दा सीधे जुड़ा है। लिहाजा पेपर लीक के सवाल लंबे समय तक सियासी गलियारों में उठते रहेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें