Police arrested sextortion gang, used to blackmail by making nude videos

सेक्सटोर्शन गैंग को पुलिस ने किया गिरफ्तार, न्यूड वीडियो बनाकर करती थी ब्लैकमेल…

Police arrested sextortion gang, used to blackmail by making nude videos सेक्सटोर्शन गैंग को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : November 3, 2022/3:56 pm IST

Police arrested sextortion gang: इंदौर। पुलिस ने सेक्सटॉर्शन गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। 6 महीने में 1 हज़ार से ज्यादा सेक्सटॉर्शन की घटनाओं को आरोपियों ने अंजाम दिया था। पिछले दिनों ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर एक बुजुर्ग ने आत्महत्या कर ली थी। आरोपी न्यूड वीडियो बनाकर ​ब्लैकमेल किया करते थे। फिलहाल पुलिस ने इस गैंग के चार आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। जानकारी के अनुसार पूछताछ में पुलिस और भी कई सेक्सटॉर्शन की घटनाओं का खुलासा कर सकती है।

Read more: WhatsApp Communites Feature: व्हाट्सऐप में हुई कम्यूनिटीज फीचर की एंट्री, अब 512 नहीं… बल्कि इतने मेंबर्स को कर सकेंगे ऐड 

दरअसल इंदौर जिले के निजी कॉलेज के स्टोर मैनेजर की आत्महत्या में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पुलिस ने सेक्सटार्शन गैंग के चार सदस्यों को कामा (भरतपुर) से गिरफ्तार किया है। इस गिरोह द्वारा Jeevansathi.com पर महिला के नाम से फर्जी प्रोफाइल बनाकर चैट करते थे। चैट के बाद लोगों को वीडियो कॉल कर न्यूड वीडियो बनाकर शिकार बनाते थे। ऐसे ही मैनेजर का न्यूड वीडियो बना लिया गया था। आरोपित मैनेजर को ब्लैकमेल कर रुपयों की मांग कर रहे थे। गिरोह के पास रुपये निकालने के लिए खुद का एटीएम है।

Read more: सीएम का बड़ा फैसला, अब घर बैठे मजदूरों को हर महीने मिलेंगे 5 हजार रुपये, जानें कैसे ? 

Police arrested sextortion gang: पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्र ने गुरुवार को बताया कि यह पूरी गैंग देशभर में कई लोगों को अपना शिकार बना चुकी है। पकड़े गए आरोपितों में रईस उर्फ कमली पिता अलीशेर निवासी मुड़िया, जीशान उर्फ बिल्ला पिता मेहजर निवासी भूतका, यासिब पिता अहमद निवासी बनेनी और हारून पिता संपत खान निवासी मुड़िया है। यह सभी राजस्थान के जिला भरतपुर के हैं। आरोपितों ने बताया कि वह फर्जी सिमकार्ड के जरिये इंटरनेट मीडिया पर महिलाओं के फेक आइडी बनाकर शिकार ढूंढते थे।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें