Draupadi Murmu visit in Bhopal

आज भोपाल आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, “उत्कर्ष” और “उन्मेष” उत्सव करेंगी शुभारंभ

आज भोपाल आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, "उत्कर्ष" और "उन्मेष" उत्सव करेंगी शुभारंभ! Draupadi Murmu visit in Bhopal

Edited By :   Modified Date:  August 3, 2023 / 06:52 AM IST, Published Date : August 3, 2023/6:13 am IST

भोपाल। Draupadi Murmu visit in Bhopal राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज यानी 3 अगस्त गुरुवार को भोपाल दौरे पर आ रही है। इस दौरान वे आज सुबह 11:30 बजे भोपाल में रविंद्र भवन के हंसध्वनी सभागार में “उत्कर्ष” और “उन्मेष” उत्सव का शुभारंभ करेंगी। राष्ट्रपति के स्वागत में देशभर के 500 से ज्यादा कलाकार नृत्य की प्रस्तुति देंगे। राज्यपाल मंगू भाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

Read More: Sakshi Chopra का Sexy Video वायरल, कैमरे के सामने ही कर दी ऐसी करतूत कि आंखों को नहीं होगा यकीन 

Draupadi Murmu visit in Bhopal राष्ट्रपति इस कार्यक्रम में करीब दो घंटे रहेंगी। शुभारंभ के दौरान एक ही मंच पर विभिन्न राज्यों की संस्कृति की झलक दिखेगी। एंट्री गेट से सभागार तक राष्ट्रपति के स्वागत के रूप में नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी। राज्यपाल मंगूभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उपस्थित रहेंगे।

राष्ट्रपति सुबह 11.20 बजे पहुंचेगी भोपाल

तय कार्यक्रम के अनुसार, राष्ट्रपति करीब 5 घंटे 10 मिनट तक भोपाल में रहेंगी।वे सुबह 9.40 बजे दिल्ली से भारतीय वायु सेना के विमान से भोपाल के लिए रवाना होंगी। सुबह करीब 11.20 बजे भोपाल के राजाभोज विमानतल पर पहुंचेंगी। सुबह 11.40 बजे रविंद्र भवन पहुंचेंगी। यहां उत्सव का शुभारंभ करेंगी। इसके बाद दोपहर 1.30 बजे वे राजभवन जाएंगी। यहां वे शाम 4.15 बजे तक रहेंगी। शाम 4.30 बजे वे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी। हालांकि तय शेड्यूल में परिवर्तन भी हो सकता है।

राष्ट्रपति के दौरे के चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम

आपको बता दें कि राष्ट्रपति दौरे के चलते सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम​ किया गया है। चप्पे चप्पे पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। एंट्री गेट से लेकर अंदर तक करीब एक हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। साथ ही इस दौरान यातायात पुलिस ने आम लोगों को असुविधाओं से बचने के लिए रूट डायवर्ट प्लान जारी किया है। जिसके तहत राजा भोपाल के पुराने विमान तल से लेकर रविंद्र भवन तक कई मार्ग परिवर्तित किए गए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें