Doctors across the state will be on strike from February 17

Jabalpur news : मरीजों की फिर बढ़ेगी परेशानी, 17 फरवरी से प्रदेश भर के डॉक्टर्स रहेंगे काम बंद हड़ताल पर

Problems of patients will increase again, due to non-fulfillment of demand : 3 तीन सूत्रीय मांगों को लेकर राज्य शासन से मांग कर रहे हैं

Edited By :   Modified Date:  February 16, 2023 / 05:27 PM IST, Published Date : February 16, 2023/5:12 pm IST

Doctors across the state will be on strike from February 17: जबलपुर : राज्य सरकार के कर्मचारियों के बाद अब मध्य प्रदेश के सभी शासकीय चिकित्सक भी अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि आज बड़ी तादाद में जूनियर डॉक्टर्स ने प्रदेश भर में धरना प्रदर्शन किया। जिसके चलते मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। लंबे वक़्त से डॉक्टर्स अपने मांगों को लेकर सरकार से मांग कर रहे है। जिसके पूरा नहीं होने के चाहते फिर से एक बार प्रदेश भर के डॉक्टर्स आंदोलन कर रहे है।

यह भी पढ़े :: सकारात्मक वैश्विक रुझानों के बीच शुरुआती कारोबार में शेयर बाजारों में तेजी

3 तीन सूत्रीय मांगों को लेकर राज्य शासन से मांग कर रहे हैं

डॉक्टरों की मांग है कि केंद्र सरकार की तर्ज पर केरियर एश्योरेंस देने, पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने और चिकित्सकों के कामकाज में सरकारी अधिकारियों की दखलअंदाजी बंद करने जैसी 3 तीन सूत्रीय मांगों को लागू करने के लिए सरकारी डॉक्टर लंबे समय से राज्य शासन से मांग कर रहे हैं लेकिन राज्य शासन इस संबंध में कोई भी निर्णय नहीं ले रही है। इस वजह से मध्य प्रदेश मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने विरोध प्रदर्शन के दूसरे दिन 1 घंटे में मौन रखा और ओपीडी में 1 घंटे तक काम नहीं किया।

यह भी पढ़े : Damoh News: सीएम शिवराज का निजी सचिव बताकर ऐसे काम कर रहा था शख्स, पहुंचा सलाखों के पीछे

अब सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ी होगी

Doctors across the state will be on strike from February 17: प्रदर्शन के दौरान अस्पताल के सभी चिकित्सक जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय के सामने जमा हुए और इसके बाद उन्होंने मौन रहकर अपना विरोध जताया। इन सरकारी चिकित्सकों का साफ कहना है कि अब सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी … दो दिन के विरोध के बाद भी राज्य शासन की ओर से बातचीत की कोई पहल नहीं की गई है। इस वजह से अब 17 फरवरी से पूरे प्रदेश में सरकारी डॉक्टर काम बंद हड़ताल करेंगे।

 
Flowers