Ravi's special yoga is being made today with the fifth Monday of Savane

Sawan Somvar 2023: आज सावन के पांचवे सोमवार के साथ बन रहा रवि का विशेष योग, मंदिरों में लगा भक्तों का तांता

Sawan Somvar: आज सावने के पांचवे सोमवार के साथ बन रहा रवि का विशेष योग, मंदिरों में लगा भक्तों का तांता Ravi's special yoga is being made today with the fifth Monday of Savane

Edited By :   Modified Date:  August 7, 2023 / 08:38 AM IST, Published Date : August 7, 2023/7:36 am IST

इंदौर– Sawan Somwar 2023 सावन का पावन महीना भगवान शिव को समर्पित है और इस माह भक्त पूरी श्रद्धा से उनकी अराधना करते है। अधिक मास के चलते इस बार सावन 2 महीने का है। ऐसे में सावन के सोमवार 4 नहीं, बल्कि 8 होंगे। आज सावन अधिकमास का पांचवा सोमवार है इसलिए  यह शिव भक्तों  के लिए बहुत ही खास है। मंदिरों में महादेव के दर्शन के लिए सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है।

Albino Cobra Snake:हिमाचल के चंबा में दिखा सफेद रंग का एल्बिनो कोबरा सांप, दुनिया के सबसे दुर्लभ सांपों में है शुमार

कहा जाता है कि भक्त पूरी श्रद्धा के साथ इस दिन भगवान शिव की अराधना करता है तो भोलेनाथ उसे कभी निराश नहीं करते हैं। आज दिनभर भोलेनाथ की विशेष पूजा अर्चना के साथ मंदिरों में दिनभर शिव भक्तों की भीड़ उमड़ी रहेगी।  मान्यता है कि  सावन के महीने में भगवान शिव का जलाभिषेक करना बेहद ही शुभ माना जाता है इससे भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं।

Sawan Somwar 2023 आज सावन के पांचवे सोमवार को रवि का विशेष योग बन रहा है। जो कि सुबह से ही शुरु हो गया है। आज भगवान शिव के साथ रवि की भी कृपा बरसेगी।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें