कांग्रेस की ​शिकायत के बाद रद्द हुआ नगर निगम का आरक्षण, नहीं किया गया था रोटेशनल आरक्षण का पालन

कांग्रेस की ​शिकायत के बाद रद्द हुआ नगर निगम का आरक्षण! Reservation of Municipal Corporation canceled after complaint of Congress

Edited By: , May 29, 2022 / 12:54 AM IST

जबलपुर: Reservation canceled नगर निगम चुनाव के लिए 25 मई को हुई वार्डों के आरक्षण प्रक्रिया में रोटेशनल आरक्षण का पालन नहीं किया गया था, जिस पर कांग्रेस की शिकायत के बाद पूरी प्रक्रिया गलत पाते हुए रद्द कर दी गई। इसके बाद नए सिरे से वार्डों का आरक्षण किया गया।

Read More: ‘स्पिक मैके अनुभव-4’ की सात दिवसीय कार्यशाला 29 मई से, देश भर से 2500 छात्र होंगे सहभागी 

Reservation canceled नगर निगम के कुल 79 वार्डों में से 21 वार्ड ओबीसी वर्ग के लिए आरक्षित किए गए। नए सिरे से हुई आरक्षण प्रक्रिया में पिछले चुनाव में OBC के लिए आरक्षित सीटों को छोड़ते हुए नए 21 वार्डों को ओबीसी के लिए लॉटरी निकालकर आरक्षित किया गया। ओबीसी के 21 वार्डों में से लॉटरी निकालकर 11 वार्ड ओबीसी वर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षित किए गए।

Read More: थाने में ही हेड कॉन्सटेबल ने महिला कॉन्सटेबल के साथ की ऐसी हरकत, वायरल हो गया वीडियो, पुलिस महकमे में हड़कंप

वहीं 21 वार्ड अनारक्षित वर्ग की महिलाओं के लिए आरक्षित किए गए। हालांकि दोबारा हुई इस आरक्षण प्रक्रिया में जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस की तरफ से आरक्षण प्रक्रिया में 3 गलतियां गिनाकर पूरी प्रक्रिया को रद्द करने की मांग की गई। आपत्तियों का निराकरण न होने पर कांग्रेस ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का ऐलान किया है।

Read More: 29 मई को कोण्डागांव जिले के दौरे पर रहेंगे सीएम भूपेश बघेल, कई विकास कार्यों की देंगे सौगात