A child like a mermaid took birth: नवजात के लिंग को देखकर लोग हुए कंफ्यूज

नवजात के लिंग को देखकर लोग हुए कंफ्यूज, सोच रहे लड़का है या लड़की

A child like a mermaid took birth: नवजात के लिंग को देखकर लोग हुए कंफ्यूज, सोच रहे लड़का है या लड़की, जलपरी जैसा दिख रहा नवजात

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : August 28, 2022/5:57 pm IST

A child like a mermaid took birth: शिवपुरी। शिवपुरी के पिछोर के मनपुरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जिसमें एक बच्चे ने जन्म लिया है। लेकिन ये बच्चा असमान्य है। देखने में बच्चा बिल्कुल इंसानों जैसा है। लेकिन उसका लिंग का अनुमान लगाना मुश्किल है। इसके अलावा ये बच्चा जलपरी या जलमछली की तरह दिखाई दे रहा है। इस बच्चे को देख परिजनों के साथ डॉक्टर्स भी हैरान है। फिलहाल बच्चे का उपचार जारी है।           >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव से पहले सांसद और विधायक करेंगे ये काम, पार्टी ने लगाई सभी की ड्यूटी

नवजात के पैर विकसित नहीं

A child like a mermaid took birth: मनपुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बीती रात एक जन्मजात विकृति के साथ एक नवजात ने जन्म लिया। नवजात के इंसानों के शिशु की तरह दो हाथ और सिर सभी अंग सही सलामत है। लेकिन नवजात के दोनों पैर पूरे तरीके से विकसित नहीं हो पाए। जिसके बाद बच्चे को जन्म के बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने तत्काल जच्चा सहित शिवपुरी जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां जिला अस्पताल के शिशु विशेषज्ञ डॉक्टर नवजात पर विशेष नजर रखे हुए हैं।

ये भी पढ़ें- 3 साल बढ़ेगी रिटायरमेंट की उम्र, सरकार ले सकती है बड़ा फैसला, कर्मचारी कल्याण समिति को लिखा पत्र

जच्चा-बच्चा को किया रेफर

A child like a mermaid took birth: भोड़न गांव की रहने वाली भावना पत्नी अरविंद्र पाल को प्रसव पीड़ा के बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनपुरा में बीती शाम 7 बजे भर्ती कराया गया था। शाम साढ़े सात बजे प्रसूता भावना ने एक नवजात को जन्म दिया। लेकिन जन्मा नवजात सामान्य नहीं था। नवजात पूर्ण विकसित पैदा नहीं हुआ था। नवजात सामान्य न होने की वजह से उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से जच्चा बच्चा को शिवपुरी जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

ये भी पढ़ें- इंतजार हुआ खत्म, चयनित शिक्षकों को मिलने जा रही नियुक्ति, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

बच्चे का नहीं है प्राइवेट पार्ट

A child like a mermaid took birth: बच्चे का वजन 1 किलो 48 ग्राम है, जो सामान्य से भी कम है। इसके साथ ही नवजात के मल-मूत्र द्वार भी नहीं है। डॉक्टर का कहना था ऐसे केस में गर्भवती सही समय पर अपनी जांच नहीं करवाती हैं, इसके चलते ऐसी घटनाएं सामने आती हैं। अगर समय से पहले गर्भवती ने जांच करवाई होती तो इस प्रकार से विकसित नवजात नहीं जन्म लेता। हालांकि बच्चे की मां का स्वास्थ्य सामान्य है। नवजात के कमर से नीचे का हिस्सा नहीं है। फिलहाल बच्चा डॉक्टर की निगरानी में जिला अस्पताल के एसएनसीयू में भर्ती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers