Shivraj Cabinet Meeting News

प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, बदला गया सामाजिक कल्याण विभाग का नाम, जाना जाएगा इस नाम से

Shivraj Cabinet Meeting News शिवराज कैबिनेट की बैठक खत्म, कई अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी, गृहमंत्री मिश्रा ने दी कैबिनेट बैठक की जानकारी

Edited By :   Modified Date:  December 6, 2022 / 02:30 PM IST, Published Date : December 6, 2022/2:20 pm IST

Shivraj Cabinet Meeting News: भोपाल। आज मध्य प्रदेश का राजधानी भोपाल में शिवराज कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक में कई प्रस्तावों के लेकर चर्चा हुई। इस दौरान कई कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिली है। बैठक की जानकारी गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी। बैठक में सामाजिक कल्याण विभाग के नाम में बदलाव किया गया है। बैठक में प्रस्ताव को लेकर मुहर लगी जिसके बाद आज से सामाजिक कल्याण विभाग, सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के नाम से जाना जाएगा।

इन अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर

Shivraj Cabinet Meeting News: इसके अलावा शिवराज कैबिनेट की बैठक में कई प्रस्तावों को चर्चा हुई साथ ही कई अहम प्रस्तावों पर भी मुहर लगी। जिसमें सामाजिक कल्याण विभाग का नाम बदलने को लेकर बात हुई। साथ ही जनवरी में मध्यप्रदेश में खेलों इण्डिया के 178 करोड़ रुपए की राशि को सैद्धांतिक रूप से स्वीकृति मिली। पिछड़े वर्ग के बच्चों को रोजगार प्रशिक्षण के लिए विदेश भेजने की कार्य योजना को स्वीकृति मिली। 226 स्वास्थ्य केंद्रों का उन्नयन होगा, प्रस्ताव पारित हुआ। कान नदी का जल क्षिप्रा में नही मिले , इसके लिए 598 करोड़ रुपए की परियोजना को मंजूरी मिली है।

ये भी पढ़ें- प्रदेश में कैबिनेट बैठक खत्म, 226 स्वास्थ्य केंद्रों का होगा उन्नयन, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें