Shivraj Cabinet today :Women suffering from domestic violence will get assistance of up to 4 lakhs

घरेलू हिंसा से पीड़ित महिलाओं को मिलेगी 4 लाख तक की सहायता राशि, नहीं खुलेंगी नई शराब दुकानें, देखें शिवराज कैबिनेट के फैसले

घरेलू हिंसा में महिलाओं को सहायता राशि देने, आयुष्मान योजना का लाभ भोपाल गैस पीड़ित परिवारों को देने के प्रस्ताव पर मंजूरी दी है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : January 18, 2022/2:18 pm IST

भोपाल। Shivraj Cabinet meeting today : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कैबिनेट की बैठक ली। जिसमें कई अहम प्रस्तावों को कैबिनेट ने मंजूरी दी है। इनमें घरेलू हिंसा में महिलाओं को सहायता राशि देने, आयुष्मान योजना का लाभ भोपाल गैस पीड़ित परिवारों को देने के प्रस्ताव पर मंजूरी दी है।

यह भी पढ़ें: बदमाशों की अब खैर नहीं… पुलिस ने बनाई टॉप10 बदमाशों की लिस्ट, जुटाई जा रही जानकारियां

शिवराज कैबिनेट की बैठक खत्म होने के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसकी जानकारी मीडिया को दी। बताया कि कई हम प्रस्तावों को मंजूरी मिली है। इनमें घरेलू हिंसा से पीड़ित महिलाओं को 2 लाख की सहायता राशि देने, वहीं 40 प्रतिशत से अधिक क्षति पर 4 लाख रुपए तक की राशि मिलेगी।

यह भी पढ़ें: अनोखा क्रिकेट टूर्नामेंटः धोती-कुर्ता पहनकर बल्लेबाजों ने लगाए चौके-छक्के, संस्कृत में हो रही कमेंट्री

ग्रामीण भू स्वामित्व जैसी योजना शहरी क्षेत्र में भी लागू होगी। आयुष्मान योजना का लाभ भोपाल गैस पीड़ित परिवारों को भी मिलेगा। लोक परिसंपत्तियों के समुचित सदुपयोग के लिए पृथक विभाग होगा। प्रदेश में नई शराब दुकानें नहीं खुलेंगी।

यह भी पढ़ें: इन दो जिलों के स्कूली बच्चों को साइकिल खरीदने के लिए अब दिए जाएंगे ई- वाउचर, अन्य जिलों के लिए जारी होगा टेंडर