Such was the performance of 'AAP' in the urban body elections

नगरीय निकाय चुनाव में ऐसा रहा ‘आप’ का प्रदर्शन, अब 2023 विधानसभा चुनाव पर नजर

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : July 22, 2022/3:24 pm IST

Eye on 2023 assembly elections : भोपाल- मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के दोनों चरणों की मतगणना के बाद सभी पार्टियों की स्थिति साफ हो गई है। जीते हुए उम्मीदवारों मंे जश्न का माहौल बना हुआ है। इस बार प्रदेश का चुनाव सबको चौकानें वाला रहा है। प्रदेश में भाजपा-कांग्रेस की सरकार बनती आ रही है। हालांकि इस बार भी कहीं भाजपा तो कहीं कांग्रेस ने अपना परचम लहराया है। इसके अतिरिक्त देखा जाए तो दिल्ली-पंजाब की आम आदमी पार्टी ने भी प्रदेश में चौकाने वाला जलवा दिखाया है। प्रदेश की एकमात्र महापौर सिंगरौली में आप की नगर सत्ता तो बन ही चुकी है लेकिन प्रदेश के वार्डों में भी आप के उम्मीदवारों ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। वहीं देखा जाए तो औवेसी की पार्टी ने भी अपना जलवा बिखेरा है। उनकी पार्टी एआईएमआईएम से चुनावी रण में उतरे उम्मीदवारों ने भी जीत हासिल कीं। वहीं अगर देखा जाए तो केवल मुश्लिम ही नहीं बल्कि हिन्दू ने भी औवेसी की पार्टी से चुनाव लडते हुए जीत हासिल की। वहीं अगर सबसे ज्यादा चर्चा में रही पार्टी को देखा जाए तो वह आप है। जिसने देश की दो बडी पार्टी को किनारे करते हुए नगर सत्ता अपने नाम की।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read More: अपनों ने ही किया विश्वासघात! राष्ट्रपति चुनाव में इतने कांग्रेस विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग..जानें 

“आप” की नजर 2023 विधानसभा चुनाव

Eye on 2023 assembly elections : इस चुनाव के बाद आप के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की का अगला प्लान प्रदेश में आगामी विधानसभा होगा। नगरीय निकाय चुनाव के बाद “आप” में एक नई शक्ति का उदय हुआ है। सिंगरौली में महापौर की सीट जीतकर मध्यप्रदेश में पहले ही पार्टी ने दखल दे दिया है। प्रदेश में अदभुत प्रदर्शन के बाद पार्टी अब विस्तार करने में लगी है। वहीं अगर देखा जाए तो पार्टी 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी 230 सीटों पर चुनाव की तैयारी करेगी। वहीं बातों पर ध्यान दिया जाए तो आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन से आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-भाजपा की दिक्कतें बड़ सकती है।

Read More: होटल में महिला के साथ PCC चीफ नाना पटोले का वीडियो वायरल? भाजपा नेता बोले- ये क्या कर हो?

प्रदेश में भाजपा कायम रहेगी

Eye on 2023 assembly elections : मध्यप्रदेश में काफी समय से भाजपा का राज है। वहीं थोडे दिन चली कांग्रेस सरकार भी भाजपा के दर्द से उभर नहीं पाई है। वहीं भाजपा का कहना है कि एक मेयर आ जाने से प्रदेश की सत्ता का सपना देखना “आप” की भूल होगीं। प्रदेश में मुकाबला भाजपा-कांग्रेस के बीच रहेगा। यह पंजाब और दिल्ली नहीं कि “आप” का जादू यहां चल जाएगा। इस चुनाव ने स्थिति साफ कर दी है कि जनता अभी भी भाजपा के साथ है। आने वाले विधानसभा चुनाव में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी।

Read More: ये कैसी दोस्ती…..छोटी सी बात के लिए कर दी हत्या! 3 आरोपी गिरफ्तार 

“आप” की जीत पर कांग्रेस ने भाजपा पर कसा तंज

Eye on 2023 assembly elections : प्रदेश में आप का उदय होने का सबसे बडा कारण कांग्रेस भाजपा को बता रही है। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि सरकार के प्रति जनता बेहद की खफा है यह साफ देखा जा रहा है इसलिए प्रदेश में नये समीकरण बनाने के लिए प्रदेश में आम आदमी पार्टी का उदय हो रहा हैं। वहीं कांग्रेस ने कहा कि “आप” के आ जाने से हमारी पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता है। आगामी विधानसभा में जनता साफ कर देगी की किस पार्टी के लिए जनता चाहती है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

https://news.google.com/publications/CAAiEDmw7TrHss0psmg14kwgCkgqFAgKIhA5sO06x7LNKbJoNeJMIApI?hl=hi&gl=IN&ceid=IN:hi