स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप 2022: प्रदेश के 52 जिलों और 10 संभागों के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का होगा सम्मान, जानें डिटेल्स |

स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप 2022: प्रदेश के 52 जिलों और 10 संभागों के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का होगा सम्मान, जानें डिटेल्स

यह छात्रवृत्ति उन प्रतिभाओं को सम्मानित और प्रोत्साहित करने का माध्यम है, जो देश और दुनिया को दिशा और नेतृत्व देने के लिए शिक्षा के माध्यम से कठोर संघर्ष कर मुकाम बनाने के लिए प्रयासरत हैं। Swarnsharda Scholarship 2022: Talented students of 52 districts and 10 divisions of the state will be honored, know details

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : July 29, 2022/4:21 pm IST

Swarnsharda Scholarship 2022: भोपाल। IBC24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप 2022 का आयोजन एक बार फिर राजधानी भोपाल में किया जाएगा। अपने सामाजिक सरोकारों के तहत मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ का नंबर वन न्यूज चैनल IBC24 लगातार कई सालों से प्रतिभावान छात्राओं और छात्रों को बड़ी संख्या में स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप प्रदान करता आया है। यह छात्रवृत्ति उन प्रतिभाओं को सम्मानित और प्रोत्साहित करने का माध्यम है, जो देश और दुनिया को दिशा और नेतृत्व देने के लिए शिक्षा के माध्यम से कठोर संघर्ष कर मुकाम बनाने के लिए प्रयासरत हैं।

ये भी पढ़ेंः  नहाना तो छोड़िए जनाब आचमन के लायक भी नहीं है ‘गंगा जल’, रिपोर्ट में हुआ चौकाने वाला खुलासा

IBC24 स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप की परिकल्पना को मूर्त रूप प्रदान करने के लिए गोयल ग्रुप और आईबीसी24 न्यूज चैनल के चेयरमैन सुरेश गोयल ने बताया कि इस बार भी मध्य प्रदेश के 52 जिलों के 52 प्रतिभावान छात्राओं को भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री द्वारा मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं की परीक्षा में अपने-अपने जिलों में टॉप करने वाली छात्राओं, संभाग में टॉप करने वाले छात्रों को सम्मानित करेंगे और स्कॉलरशिप की राशि का चेक सौंपेंगे। कुल मिलाकर 52 छात्राओं और10 छात्रों को ये स्कॉलरशिप दी जाएगी।

ये भी पढ़ेंः New Rules From 1 August : अगस्त से बदल जाएंगे ये 6 बड़े नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर

Swarnsharda Scholarship 2022: इसके तहत जिलों के टॉपर्स को 50-50 हजार रुपये की छात्रवृत्ति और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जायेगा। इसके साथ ही राज्यस्तर पर टॉपर छात्रा को 1लाख रुपये की राशि और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। साथ ही इस छात्रा के स्कूल को 1 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जायेगी। सुरेश गोयल के अनुसार बालिका शिक्षा की दिशा में IBC24 द्वारा शुरू की गई यह मुहिम लगातार जारी रहेगी ।

खास बात है कि स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप का आयोजन 2016 से नियमित रूप से किया जा रहा है। इसके तहत मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी संभाग टॉपर बेटे और जिला टॉपर बेटियों को सम्मानित किया जाता है।