MP weather update: ब्रेक के बाद फिर से शुरू होगा बारिश का सिलसिला

ब्रेक के बाद फिर से शुरू होगा बारिश का सिलसिला, जमकर बरसेंगे बदरा, तरबतर होगा प्रदेश

MP weather update: ब्रेक के बाद फिर से शुरू होगा बारिश का सिलसिला, जमकर बरसेंगे बदरा, तरबतर होगा प्रदेश, विभआग ने जारी किया यलो और ऑरेंज अलर्ट

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : August 9, 2022/9:03 am IST

MP weather update: भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर बारिश का सिलसिला शुरू होने जा रहा है। कई दिनों से थमा मानसून एक बार फिर झमाझम को तैयार है। जिसे लेकर मौसम विभाग ने 13 जिलों में फिर यलो अलर्ट जारी किया है। बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण यहां अति बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश में मानसूम एक बार मंगलवार से एक्टिव मोड में नजर आने वाला है। तो वहीं राजधानी भोपाल की बात की जाए तो यहां दिनभर बादल छाए रहने के बाद शाम को बादलों ने राहत की बूंदे तो बरसाई लेकिन ज्यादा बरिश नहीं होने के कारण उमस और बढ़ गई।

ये भी पढ़ें- अब नजर नहीं आएंगे सड़कों पर टोल प्लाजा, FASTag की भी नहीं होगी जरुरत, टोल वसूली के लिए उठाये जा रहे नए कदम

यह सिस्टम कर रहे प्रभावित

MP weather update: मध्य पर्देश के आसपास शियर जोन बना हुआ है। पूर्व-पश्चिममी हवाओं के टकराव से बारिश के दौरान गरज-चमक की गतिविधियां होने की आशंका है। वही पश्चिमी राजस्थान में बना चक्रवातीय परिसंचरण और महाराष्ट्र से कर्नाटक तट के समांतर बनी अपतटीय द्रोणिका भी सक्रिय है।

ये भी पढ़ें-  एफबीआई ने ट्रंप के मार-ए-लागो आवास पर छापा मारा 

यहां ऑरेंज अलर्ट जारी

MP weather update: नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, धार, देवास, सीहोर, मंडला, बालाघाट, सागर, छतरपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी अतिभारी बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में अब तक 14,081 लोगों की मौत, 24 घंटे में आए इतने नए मामले, राजधानी में सबसे ज्यादा केस

इन जिलों में यलो अलर्ट

MP weather update: अलिराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, रतलाम, विदिशा, रायसेन, टीकमगढ़, निवाड़, दमोंह, पन्ना, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा और सिवनी जिलों में मध्यम से भारी बारिश के आसार है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers