Tribal woman burnt: खेत में जलती मिली आदिवासी महिला

खेत में सुलगती मिली आदिवासी महिला, गांव के दबंगों ने महिला को किया आग के हवाले

Tribal woman burnt: खेत में सुलगती मिली आदिवासी महिला, गांव के दबंगों ने महिला को किया आग के हवाले, हालत गंभीर

Edited By: , July 3, 2022 / 01:01 PM IST

Tribal woman burnt: गुना। मध्य प्रदेश में अपराधों की संख्या कम नहीं हो रही है। प्रदेश में दिल दहला देने वाली घटना रोज सामने आती है। क्रुरता के मामले में प्रदेश भर में आए दिन बढ़ते जा रहे है। ताजा मामला गुना के धनेरिया गांव से सामने आया है यहां एक आदिवासी महिला को जिंदा जलाने की कोशिश की गई। आग से झुलसी महिला को आनन-फानन में प्राथमिक इलाज देकर भोपाल रेफर किया गया जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

ये भी पढ़े- मस्क.बेजोस सहित कई अरबपतियों की दौलत में भारी गिरावट, जुकरबर्ग की संपत्ति हुई आधी

क्या है पूरा मामला

Tribal woman burnt: दरअसल महिला और गांव के दबंगों के बीच काफी लंबे से 4 बीघा जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा था। लेकिन शनिवार दोपहर विवाद बढ़ गया। रामप्यारी को खेत पर अकेले देख दबंगो ने मौके का फायदा उठाकर उसके साथ मारपीट की और बाद में डीजल डालकर आग के हवाले कर दिया। मौके पर पहुंचे पति अपनी पत्नी को जलता देख घबरा गया। पति के देखने पर खेत से धुआं निकल रहा है और पत्नी के सारे कपड़े जल गए थे। उस दौरान वहां से गांव के दबंग श्याम किरार, प्रताप और हनुमत अपनी-अपनी पत्नियों और मां के साथ ट्रैक्टर लेकर भाग रहे थे।

ये भी पढ़े- Pregnancy के दौरान पेन किलर और एंटीबायोटिक से बच्चों में मोतियाबिंद की शिकायत | 148 बच्चों की पहचान

पहले भी हो चुकी मारपीट

Tribal woman burnt: थाने पहुंचा महिला का पति अर्जुन सहरिया की रिपोर्ट पर पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। जिसके बाद कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंचे। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। जानकारी के अनुसार पीड़िता के पति ने 23 जून को जान को खतरे में बताते हुए एसपी ऑफिस में आवेदन दिया था। जिसमें लिखा गया कि उन्हे गांव के इन दबंग लोगों से जान का खतरा है। गौरतलब है कि एसपी ऑफिस में आवेदन देने से पहले बमोरी थाने में भी अपनी शिकायत दर्ज कराई थी। लेकिन पुलिस ने उस पर ध्यान नहीं दिया। कुछ महीनों पहले भी यही आरोपियों ने उसके साथ भी मारपीट की थी। जिसकी एफआईआर थाने में दर्ज है।

 

#HarGharTiranga