There was a crack in this dam, instructions were given to vacate half a

इस डेम में आई दरार, आधा दर्जन गांव खाली करने के दिए निर्देश

Dam Crack: 100 करोड़ की लागत से बांध निर्माण का कार्य किया गया था, परंतु डेम में सीपेज होने से जगह-जगह से पानी के फव्वारे निकल रहे हैं

Edited By: , August 12, 2022 / 11:47 AM IST

धार।Dam Crack: जिले की धरमपुरी तहसील के ग्राम कोठीदा भारुडपूरा में करीब 100 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन डेम ने पहली बारिश में ही जवाब दे दिया है। नए बने इस डेम में कुछ ही दिनों की हुई बारिश से सीपेज शुरू हो गया है। बता दे कि 100 करोड़ की लागत से बांध निर्माण का कार्य किया गया था, जिसमें 11 गांवों को लाभ मिलता है। परंतु डेम में सीपेज होने से जगह-जगह से पानी के फव्वारे निकल रहे हैं। यदि समय रहते आधिकारी इसका निरीक्षण करते तो शायद डेम में सीपेज नहीं होता।

दांतों के पीलेपन से महसूस होती है शर्मिंदगी, तो आजमाएं ये घरेलू नुस्खे

Dam Crack: अधिकारियों की लापरवाही के चलते, ग्रामीणों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ेगी। जिस डेम के बनने का ग्रामीण बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, उसमें सीपेज होने से उनकी उम्मीदों पर पानी फिरता नजर आ रहा। डेम में सीपेज के पीछे क्या कारण है, इस बारे में अभी कुछ कह नहीं सकते। कल शम को सीपेज की सूचना पर जिला कलेक्टर डॉक्टर पंकज जैन, सिंचाई विभाग के ई निनामा, सिंचाई विभाग के एसडीओ सिद्दीकी सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

हर घर तिरंगा अभियानः डल झील में दिखा मनमोहक दृश्य, उपराज्यपाल ने झंडी दिखाकर रवाना की रैली

Dam Crack: अधिकारियों ने डेम का निरीक्षण कर, गुजरी के आसपास कोठीदा, भारुडपूरा इमलीपुरा, भांडाखो, दुगनी, डेहरिया, सिमराली, सिरसोदिया ,डहीवर, लसनगाव, हनुमंतिया उक्त 11 ग्रामों में ग्रामीणों को अलर्ट कर, सुरक्षित स्थान पर रहने के निर्देश दिए। वही इंदौर ,भोपाल से विशेषज्ञों का दल आ रहा है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें