Helpdesk going to be started in the hospital: मरीजों को मिलेगा लाभ

मरीजों के लिए अस्पताल में शुरू होने जा रही ये सुविधा, जानिए किस तरह से मरीजों को मिलेगा लाभ

Helpdesk going to be started in the hospital: मरीजों के लिए अस्पताल में शुरू होने जा रही ये सुविधा, जानिए किस तरह से मरीजों को मिलेगा लाभ

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : August 21, 2022/10:21 am IST

Helpdesk going to be started in the hospital: भोपाल। राजधानी भोपाल स्थित जेपी अस्पताल में मरीजों की सुविधाओं के लिए हेल्प डेस्क की शुरुआत की जा रही है। मरीजों की हेल्प के लिए यहां सुबह 8 से रात 8 बजे तक मरीजों को मदद मिलेगी। इसके लिए असपताल प्रबंधन ने कर्मचारियों को चैनात किया है। इसके लिए अस्पताल के ओपीडी काउंटर के पास ही अलग से व्यवस्था की जा रही है। यहां दो पारियों में सुबह 8 से रात के 8 बजे तक कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- इन दो कैबिनेट मंत्रियों से छीना गया विभाग, इस वजह से यहां के मुख्यमंत्री ने लिया बड़ा फैसला

हेल्पडेस्क मरीजों को करेगी गाइड

Helpdesk going to be started in the hospital: इस हेल्पडेस्क का मुख्य काम इलाज के लिए आने वाले ऐसे मरीजों और उनके परिजनों को गाइड करना होगा। बाहर से इलाज करने आए ज्यादातर मरीजों को जानकारी नहीं होती कि अस्पताल में कौनसी व्यवस्था कहां है। इन्ही लोगों की मदद कने के लिए हेल्प डेस्ट की शुरूआत होने जा रही है। बता दें कि यहां इलाज कराने राजधानी के अलावा आसपास के ग्रामीण इलाके के साथ ही साथ पड़ोसी जिलों के शहरों से मरीज आते हैं।

ये भी पढ़ें- जिंदगी और मौत से जूझ रहे व्यापम घोटाले का खुलासा करने वाले आशीष, मदद के लिए आगे नहीं आ रहा कोई

हफ्तेभर में होगी शुरूआत

Helpdesk going to be started in the hospital: दरअसल, बदलते मौसम के बाद जेपी अस्पताल में इन दिनों ओपीडी करीब 1500 तक पहुंच रही है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि रोज की ओपीडी में करीब 30 प्रतिशत यानी लगभग 450 से 500 मरीज दूसरे शहरों के ही होते हैं। इन मरीजों और इनके साथ आए परिजन को यह पता नहीं होता है कि कौन सा डॉक्टर कहां बैठता है या पैथोलॉजी लैब, ब्लड बैंक या फिर कोई अन्य सुविधा के लिए कहां जाना है। ऐसे मरीजों को हेल्पडेस्क के माध्यम से मदद पहुंचाई जाएगी। जेपी अस्पताल में हफ्तेभर में हेल्पडेस्क की शुरुआत कर दी जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें